नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार रात कई इलाकों में जोरदार बारिश हुई. मौसम में हुए अचानक बदलाव की वजह से शहर के कुछ हिस्सों में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई. बारिश की वजह से सड़कों पर पानी भर गया. इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा और धौलाकुंआ जैसे एरिया में सड़कों पर पानी जमा हो गया. भारी बारिश की वजह से पालम मोड़ एरिया में भी सड़कें पानी से भर गईं.

इससे पहले सुबह कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश हुई. सोमवार सुबह का न्यूनतम तापमान 26.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने दिन में हल्की बारिश और बौछार होने की संभावना जताई थी लेकिन रात में मौसम अचानक बदल गया और कुछ इलाकों में भारी बारिश हुई.

वहीं उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश के कारण 24 घंटे में 10 लोगों की मौत हो गई. उत्‍तर प्रदेश राहत आयुक्त कार्यालय से जारी एक बयान के मुताबिक पिछले 24 घंटों में राज्य के विभिन्न जिलों में दस लोगों की मौत भारी बारिश के कारण हुए हादसों में हुई.

उनमें सोमवार को दो लोगों की बहराइच में और एक की लखीमपुर खीरी जिले में मौते हुई. बयान के मुताबिक 25 अगस्त को बस्ती में दो, जबकि कुशीनगर, उन्नाव, कानपुर देहात, बरेली और इलाहाबाद में एक एक व्यक्ति की मौत हुई थी.