Top Recommended Stories

स्कूटी में शराब की बोतलें रखने वाली युवती के लिए सुप्रीम कोर्ट ने उठाया ये कदम, कहा...

युवती की स्कूटी से पुलिस को शराब की 9 बोतलें मिली थीं. इसके बाद युवती मुश्किल में फंस गई थी.

Published: April 24, 2022 4:06 PM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Zeeshan Akhtar

स्कूटी में शराब की बोतलें रखने वाली युवती के लिए सुप्रीम कोर्ट ने उठाया ये कदम, कहा...
प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: उस युवती को राहत मिली है, जिसकी स्कूटी से शराब की बोतलें मिली थीं. युवती की स्कूटी से 9 शराब बोतलें मिली थीं. पुलिस ने युवती के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था. इसके बाद हाई कोर्ट ने युवती को जमानत देने से इंकार कर दिया था. इसके बाद ये मामला सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में पहुंचा. और अब सुप्रीम कोर्ट ने इस युवती को राहत दी है.

Also Read:

सुप्रीम कोर्ट ने पटना की 21 वर्षीया उस युवती को अग्रिम जमानत दे दी, जिसकी स्कूटी से शराब की नौ बोतलें मिलने के बाद बिहार पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज किया था. घटना के समय उसकी स्कूटी उसका चचेरा भाई चला रहा था. शीर्ष अदालत ने इस तथ्य को भी गंभीरता से लिया कि उच्च न्यायालय ने युवती को अग्रिम जमानत देने से इनकार कर दिया था.

न्यायालय ने कहा, ‘हमारा स्पष्ट रूप से यह विचार है कि उच्च न्यायालय को अपनी संवैधानिक शक्तियों का त्याग नहीं करना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि इस तरह के मामलों में अभियुक्त की व्यक्तिगत स्वतंत्रता की रक्षा की जा सके.’ न्यायमूर्ति डीवाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति सूर्यकांत की पीठ ने हाल में यह आदेश पारित किया. इससे पहले छह जनवरी को पटना उच्च न्यायालय की एकल पीठ ने युवती को जमानत देने से इनकार कर दिया था.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: April 24, 2022 4:06 PM IST