गुजरात के सूरत की हीरा तराशने और निर्यात करने वाली कंपनी ‘हरे कृष्णा एक्सपोर्ट्स’ दिवाली बोनस के तौर पर अपने 600 कर्मचारियों को कार देगी. आज यानी गुरुवार को हीरा फर्म की तरफ से दिल्‍ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, ‘कौशल भारत प्रोत्साहन समारोह’ के तहत फर्म की दो महिला कर्मचारियों को कार की चाबियां सौंपेंगे. जबकि हरे कृष्णा एक्सपोर्ट्स की ओर से सूरत में समारोह आयोजित कार्यक्रम में हीरे के बाकी पॉलिशरों (कर्मचारियों) को कार दी जाएगी.

इंडियन एक्‍सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, फर्म के चेयरमैन सवजी ढोलकिया ने कहा कि इस साल हमने अपनी कंपनी में काम कर रहे ऐसे 1,600 हीरे पॉलिशर को बोनस के लिए चयनित किया है. जिन्होंने कंपनी के विकास में अच्छी तरह से मेहनत की है. हम उन्हें प्रोत्साहन देना चाहते थे. 600 कर्मचारियों के अलावा बाकी के नौ सौ कर्मचारियों को फिक्‍सड डिपाजिट के तौर पर पैसा और अन्‍य तरह के बोनस दिए जाएंगे. सूत्रों के अनुसार, हीरा पॉलिशर (कर्मचारियों) को मारुति सुजुकी अल्टो और मारुति सुजुकी सेलेरियो कारों को दिया जा रहा है. फर्म के चेयरमैन सवजी ढोलकिया ने कहा कि कंपनी पिछले चार सालों से कर्मचारियों को ऐसे उपहार दे रही है. अब तक, 5500 कर्मचारियों में से लगभग 4000 ने दिवाली बोनस के रूप में ऐसे उपहार प्राप्त किए हैं.

25 साल कंपनी को दिए तो सावजी ने गिफ्ट किए 3 करोड़ की मर्सडीज कार, फिर चर्चा में डायमंड कारोबारी

दिल्‍ली में पीएम दो महिला कर्मचारियों को सौंपेंगे चाबी
उधर, दिल्‍ली में आयोजित समारोह में जहां प्रधानमंत्री मोदी दो महिला कर्मचारियों को चाबियां सौंपेंगे, वहीं वीडियो कांफ्रेंस के जरिए सूरत के कर्मचारियों को बधाई देंगे. प्रधानमंत्री जिन दो महिला कर्मचारियों को कार की चाबियां सौंपेंगे उनमें एक लड़की काजल है, जो शारीरिक रूप से दिव्‍यांग है, जबकि दूसरी लड़की हिरलबेन बुधवार को दिल्ली चली गईं. बता दें कि कंपनी ने अब तक हीरा पॉलिशर को 300 फ्लैटों का उपहार दिया है. कंपनी के एक अधिकारी ने कहा कि कर्मचारियों के लिए समान संख्या में फ्लैट निर्माणाधीन हैं. अधिकारियों के मुताबिक, कंपनी ने कर्मचारियों को कड़ी मेहनत करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए इन उपहारों को कौशल भारत प्रोत्साहन समारोह के रूप में देने के लिए समारोह का नाम दिया है.