उरी आतंकी हमले के बाद भारत का बड़ा रिएक्शन देखने को मिला। भारतीय सेना ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सरहद के उस पार जाके सर्जिकल स्ट्राइक किया। भारतीय सेना ने बहादुरी का परचम लहराते हुए बड़ी कार्रवाई की।

सेना ने बीती रात आतंकियों के 7 ठिकानों पर सर्जिकल स्ट्राइक करके कई आतंकवादियों को ढेर कर दिया। भारतीय डीजीएमओ की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस करके गुरुवार को यह जानकारी दी गई।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भारत की ओर से कल रात किए गए सर्जिकल हमले को कैमरे के माध्यम से रिकॉर्ड किया गया था। जानकारी के मुताबिक, सरकार यह फैसला करेगी कि क्या इस फुटेज को सार्वजनिक करना भी है या नहीं और अगर करना भी है तो कब। बताया जा रहा है कि इसमें से कुछ फुटेज ड्रोन के जरिये लिये गए है। यह भी पढ़ें: क्या है सर्जिकल सट्राइक और कैसे इसको अंजाम दिया जाता है, समझे इस खबर में

सेना ने गुरुवार को बताया कि आधी रात को, भारतीय सैनिकों ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार सात शिविरों को निशाना बनाया जहां भारत में घुसपैठ करने और कश्मीर सहित देश के अन्य शहरों पर आतंकी हमले करने के इरादे से आतंकवादी जमा हुए थे। सूत्रों के अनुसार, इस कार्रवाई से पाकिस्तान भौचक्का रह गया।

ऑपरेशन को पूरे प्रभाव से अंजाम दिया गया लेकिन सबसे खास बात यह है कि ऑपरेशन के दौरान भारतीय सैना का कोई भी जवान हताहत नहीं हुआ। इस कार्रवाई में बड़ी संख्या में आतंकी मारे गए हैं। हर उस लांच पैड को निशाना बनाया गया, जहां कम से कम 10 आतंकी और करीब इतनी ही संख्‍या में गाइड और अन्य सहायक रखे गए थे।