नई दिल्ली: सुशांत सिंह आत्महत्या (Sushant Singh Death Case) मामले में अब ईडी ने अपनी कार्रवाई तेज कर दी है. इस मामले में आज ईडी ने एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को पूछताछ के लिए बुलाया है. रिया ने पहले ईडी से गुहार लगाई थी कि जब सु्प्रीम कोर्ट से कोई जवाब नहीं आ जाता तब तक पूछताछ न की जाए. इससे ईडी ने साफ तौर पर इनकार करते हुए उन्हें दिए गए समय के मुताबिक ईडी कार्यालय पहुंचने को कहा था. रिया आज सुबह मुंबई स्थित ईडी के दफ्तर पहुंची जहां उनसे मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ जारी है. Also Read - NCB का खुलासा- रिया चक्रवर्ती ड्रग्स तस्करी की एक्टिव मेंबर, सुशांत और बड़े लोगों को करती थीं सप्लाई

ईडी ऑफिस जाते समय रिया ने चेहरे को मास्क से कवर किया हुआ था लेकिन वो फिर भी कैमरे में कैद हो गई. बताया जा रहा है कि रिया से उनकी प्रॉपर्टी को लेकर भी जानकारी ली जाएगी. सूत्रों की मानें तो रिया ने हाल ही में मुंबई में दो प्रॉपर्टी खरीदीं थे जबकि इन प्रॉपर्टी के दाम उनकी कमाई के हिसाब से बहुत ही ज्यादा हैं. Also Read - Sushant Singh Rajput Case: बॉम्बे हाईकोर्ट में NCB की दलील- ड्रग्स तस्करी में शामिल थीं रिया चक्रवर्ती

बाताय जा रहा है कि रिया से ईडी की पूछताछ पांच से छह घंटे तक चल सकती है. सुशांत के पिता ने रिया पर सुशांत के बैक अकाउंट से 15 करोड़ रुपये निकालने का आरोप लगाया है. ईडी इस मामले पर भी रिया से जानकारी लेगी. ईडी ने इस संबंध में सुशांत के सीए श्रीधर और उनके मैनेजर सैमुअल मिरांडा से भी पूछताछ की है.

इससे पहले अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती ने प्रवर्तन निदेशालय से अनुरोध किया है कि उच्चतम न्यायालय में उनकी याचिका की सुनवाई होने तक धनशोधन मामले में उनका बयान दर्ज नहीं किया जाए.

चक्रवर्ती के वकील सतीश मानशिंदे ने कहा कि अभिनेत्री न्यायालय में अपनी याचिका की सुनवाई होने तक ईडी के सामने पेश नहीं होंगी. ईडी ने रिया चक्रवर्ती को शुक्रवार को तलब किया था.

चक्रवर्ती ने न्यायालय में याचिका दायर करके बिहार पुलिस द्वारा दर्ज मामले को स्थानांतरित कर मुंबई पुलिस को सौंपे जाने का अनुरोध किया था। इस याचिका पर अगले सप्ताह शीर्ष अदालत में सुनवाई होगी। मुंबई पुलिस राजपूत की मौत के मामले में अलग से जांच कर रही है.

राजपूत के पिता के के सिंह ने चक्रवर्ती और उनके कुछ रिश्तेदारों के खिलाफ पटना पुलिस में 25 जुलाई को शिकायत दर्ज कराई थी और उन पर धोखाधड़ी करने एवं अभिनेता को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया था.