सुषमा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। इस प्लैटफॉर्म का इस्तेमाल सुषमा लोगों की मदद के लिए करती हैं। लेकिन उनके पति उन्हें ट्विटर पर फॉलो नहीं करते और इसका कारण भी उन्होंने बताया। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के पति स्वराज कौशल का एक ट्वीट खूब वायरल हो रहा है। ये ट्वीट है ही इतना मजेदार कि अगर आप भी इसे पढ़ेंगे तो शायद हंस पड़ेंगे ।

दरअसल, एक यूजर ने कौशल स्वराज से ट्विटर पर पूछा, ‘आप सुषमा को क्यों फॉलो नहीं करते?’ इसके जवाब में स्वराज कौशल ने लिखा, ‘क्योंकि मैं लीबिया या यमन में नहीं फंसा हुआ हूं ।’ यह जवाब सोशल मीडिया में छाया हुआ है । कुछ लोग इसपर चुटकियां ले रहे हैं तो कई कौशल की तारीफ कर रहे हैं ।

सुषमा स्वराज के पति स्वराज कौशल नामी वकील रह चुके हैं और पूर्व राज्यपाल हैं।  सुषमा स्वराज जहां अक्सर ट्विटर पर मदद मांगने वालों के लिए आगे आती रहती हैं। वह विदेशों में फंसे लोगों की मदद करने से लेकर पासपोर्ट बनवाने तक में मदद करती रहती हैं। सुषमा कई बार व्यक्तिगत चीजें भी अपने पर्सनल ट्विटर पेज से शेयर करती हैं। कुछ दिन पहले उन्होंने पति स्वराज कौशल के साथ अपनी एक तस्वीर शेयर की थी। यह भी पढ़ें: भारतीय श्रमिकों की मदद कर रहे सऊदी शाह :सुषमा

वहीं उनके पति स्वराज कौशल भी ट्विटर पर खासे एक्टिव रहते हैं। दिलचस्प बात यह है कि कौशल अपनी पत्नी सुषमा को ट्विटर पर फॉलो नहीं करते हैं। कौशल से जब कभी सुषमा को लेकर सवाल पूछे जाते हैं तो वे बेहद चुटीले अंदाज में जवाब देते हैं।