नई दिल्लीः दुनिया के दो बड़े नेता शी जिनपिंग और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय तमिलनाडु के महाबलीपुरम में हैं. चीन के राष्ट्रपति दो दिन के भारत दौरे पर आए हुए हैं. शनिवार को पीएम मोदी जब मार्निंग वाक पर समुद्र के किनारे पहुंचे तो उन्होंने स्वच्छता अभियान में अपना योगदान दिया. पीएम मोदी ने करीब आधे घंटे तक बीच के किनारे पड़े कचरे को समेटा और उसे एक थैले में डाला. पीएम मोदी ने कहा कि जब तक हम अपने आस पास के वातारण को स्वच्छ नहीं रखेंगे तब तक हम अच्छे स्वास्थ्य की कल्पना नहीं कर सकते.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी. उन्होंने इससे संबंधित एक वीडियो भी पोस्ट किया. उन्होंने लिखा कि ममल्लापुरम के बीच में आज सुबह करीब 30 मिनट तक सफाई अभियान चलाया. उन्होंने लिखा कि सफाई अभियान में उठाए गए कचरे को मैंने जयराज को सौपा जो कि होटल स्टाफ का एक हिस्सा हैं.

 

पीएम मोदी- शी जिनपिंग की मुलाकात से कमल हासन की पूरी हुई बरसों पुरानी हसरत, जानिए कैसे

उन्होंने कहा कि हम सभी लोगों को यह संकल्प करना चाहिए कि हम लोग अपने वातारण को साफ सुथरा रखें. पीएम मोदी ने इस सफाई अभियान से पूरे देश को स्वच्छता अभियान का संदेश दिया है. इस तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में स्‍वच्‍छता और सिंगल यूज प्‍लास्टिक को लेकर देशभर में चलाई गई अपनी मुहिम को बल दिया.

पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा स्‍वच्‍छता अभियान को लेकर ट्विटर अकाउंट पर पोस्‍ट किए गए वीडियो संदेश को महज 26 मिनट में ही 15 हजार से ज्‍यादा लोगों ने लाइक किया और करीब साढ़े पांच हजार कमेंट आए. सभी लोगों ने उनके इस कदम की जमकर सराहना की.