लखनऊ: यौन उत्पीड़न के आरोपी पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद को सीने में दर्द और लो ब्‍लडप्रेशर की शिकायत के बाद सोमवार की सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे लखनऊ के संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) में भर्ती कराया गया. शाहजहांपुर से चिन्मयानंद आज सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे सीने में दर्द और लो ब्लड प्रेशर की शिकायत के बाद पीजीआई पहुंचे. एसजीपीजीआई से पहले चिन्मयानंद को केजीएमयू में दाखिल कराने का इरादा था, लेकिन अज्ञात कारणों से ऐन वक्त पर कार्यक्रम में तब्दीली कर दी गई.

संजय गांधी पीजीआई के निदेशक डॉ. राकेश कपूर ने बताया ‘शाहजहांपुर से चिन्मयानंद आज सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे सीने में दर्द और निम्न रक्तचाप (लो ब्लड प्रेशर) की शिकायत के बाद पीजीआई पहुंचे. उन्हें तुरंत कार्डियोलॉजी विभाग के एमआईसीयू में भर्ती कराया गया है, जहां डॉ. पी के गोयल के नेतृत्व में हृदय रोग विशेषज्ञों की एक टीम उनके परीक्षण कर रही है.”

डॉ. राकेश कपूर ने बताया कि आज दोपहर चार बजे तक चिन्मयानंद की एंजियोग्राफी तथा अन्य जांच की जाएगी. उसके बाद ही उनके स्वास्थ्य के बारे में सही जानकारी मिल पाएगी. डॉ कपूर के अनुसार, फिलहाल चिन्मयानंद की हालत स्थिर है. एसजीपीजीआई से पहले चिन्मयानंद को केजीएमयू में दाखिल कराने का इरादा था, लेकिन अज्ञात कारणों से ऐन वक्त पर कार्यक्रम में तब्दीली कर दी गई.

लखनऊ एसजीपीजीआई में चिन्मयानंद को दाखिल कराए जाने की पुष्टि एसजीपीजीआई प्रवक्ता आशुतोष सोती ने भी की है. उन्होंने बताया, “आसपास आरोपी को शाहजहांपुर जेल से दोपहर करीब 12 बजे अस्पताल में दाखिल कराया गया है.” प्रवक्ता ने आगे बताया, “चिन्मयानंद को फिलहाल कॉर्डियोलॉजी विभाग में रखा गया है. विभागाध्यक्ष डॉ. पी.के. गोयल मरीज की प्राथमिक चिकित्सकीय जांच कर रहे हैं. “