नई दिल्ली: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में फीस वृद्धि और नए नियमों को लेकर सोमवार को छात्रसंघ ने संसद मार्च निकाला. इस दौरान जेएनयू के बाहर धारा 144 लागू कर दिया गया. सुरक्षा के लिहाज से 1200 पुलिसकर्मियों को इस दौरान ड्यूटी पर तैनात किया गया था. इस प्रदर्शन के दौरान पुलिस और छात्रों के बीच झड़प भी देखने को मिला. पुलिस की तरफ से लाठी चार्ज किए जाने को लेकर बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने ट्वीट किया और जेएनयू के छात्रों का सपोर्ट भी किया.

गौरतलब है कि स्वरा ने अपनी पढ़ाई जेएनयू से की है. स्वरा ने ट्वीट किया और दिल्ली पुलिस को टैग करते हुए लिखा- जब जेएनयू के छात्र फीस बढ़ोतरी को लेकर शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन कर रहे थे तो दिल्ली पुलिस ने लाठी चार्ज क्यों किया. जेएनयू के छात्रों ने लोकतांत्रिक तरीके से इस प्रदर्शन को किया था. वो अपने अधिकार का प्रयोग कर रहे थें.

स्वरा ने आगे लिखा कि अगर फीस में बढ़ोतरी होती है तो इसका सीधा असर 43 प्रतिशत छात्रों पर देखने को मिलेगा और वो अपनी डिग्री पूरी भी नहीं कर पाएंगे. स्वरा ने लिखा- जेएनयू छात्रसंघ के लोग भारत में पैदा होने वाले हर बच्चे के लिए प्रदर्शन कर रहे थे. यह प्रदर्शन हर उस बच्चे के लिए थे जो निम्न आय वाले परिवार में पैदा होता है. उन्होंने सवाल किया कि क्या उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा केवल विशेषाधिकार प्राप्त लोगों को ही मिल सकती है या फिर हर किसी को.

बता दें कि सोमवार को प्रदर्शन के दौरान पुलिस और छात्रों के बीच झड़प देखने को मिली. यही नहीं पुलिस की तरफ से लाठीचार्ज भी किया गया. इस दौरान कई छात्र घायल हो गए. कईयों के सर से खून निकलने की वजह से उन्हें आनन-फानन में छात्रों द्वारा अस्पताल ले जाया गया.