Also Read - प्रेमिका का कत्ल छुपाने के लिए प्रेमी ने किए 9 मर्डर, फिर कुएं में छिपाईं लाशें, ऐसे हुआ मामले का खुलासा...

Also Read - लॉकडाउन के बीच सुनसान शहर तो कब्जा करने पहुंचा तेंदुआ, फिर ये हुआ...

हैदाराबाद, 4 फरवरी | तेलंगाना में मंगलवार को दो और लोगों की स्वाइन फ्लू के कारण मौत हो गई। इन नए मामलों के साथ ही राज्य में स्वाइन फ्लू से मरने वालों की संख्या 36 पहुंच गई है। सरकार द्वारा संचालित गांधी अस्पताल में दो और लोगों की मौत हो गई। मृतकों में एक आठ माह का बच्चा भी शामिल है। गांधी अस्पताल स्वाइन फ्लू के लिए राज्य का केंद्रीय स्थल है। Also Read - मर्द हो या औरत शराब के प्रति ऐसी दीवानगी कहीं और नहीं, आधी रात से कतारों में लगे हजारों लोग

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, मंगलवार को 71 नमूनों में एच1एन1 वायरस की जांच की गई, जिनमें से 18 में स्वाइन फ्लू के लक्षण पाए गए हैं। अधिकारियों ने एक जनवरी के बाद से राज्य में 2,047 लोगों की जांच की है और इनमें से 686 लोगों के परिणाम पॉजीटिव आए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने दावा किया कि तापमान में वृद्धि के कारण स्वाइन फ्लू के मामलों में कमी आती जा रही है।

अधिकारियों ने कहा कि सभी जिलों और अस्पतालों में दवाओं का पर्याप्त भंडार है। उन्होंने लोगों को सलाह दी कि वे सभी प्रकार की सावधानियां बरतें। स्वाइन फ्लू के पहले लक्षण जैसे कि तेज बुखार, छीकें आना, खांसी और बदन दर्द की शिकायत होने पर तुरंत अस्पताल जाकर जांच कराएं।