नई दिल्ली: कठुआ रेप और मर्डर मामले में इंसाफ की लड़ाई का चेहरा रहे तालिब हुसैन को 30 साल की एक महिला से रेप के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. एक वकील और सोशल एक्टिविस्ट तालिब को जम्मू के सांबा पुलिस स्टेशन में केस दर्ज करने के बाद गिरफ्तार किया गया. तालिब के खिलाफ रेप और आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. महिला ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि हुसैन ने डेढ़ महीने पहले चाडवा जंगल में उसके साथ रेप किया था. Also Read - इस एक्ट्रेस ने बिजनेसमैन पर लगाया रेप का आरोप, बोली- चार दिन से भटक रही हूं, हर कोई मुझसे...

Also Read - UP: लखनऊ में DRRMLIMS के स्‍टाफ के खिलाफ महिला के साथ रेप का आरोप, पीड़िता की हुई मौत

किसी और की पत्नी से शारीरिक संबंध, कोर्ट ने कहा एडल्टरी को अपराध ही क्यों माना जाए? Also Read - पत्नी के सामने 17 साल की बेटी से करता था रेप, पुलिस से रोकर बोली- पापा गंदी हरकत करते हैं

शिकायत में कहा गया है कि महिला जब जंगल में मवेशी चराने के लिए गई थी तब हुसैन ने उसे चाकू के बल पर रोका और उसकी पिटाई भी की. पुलिस अधिकारी ने बताया कि शिकायतकर्ता लंबे वक्त तक खामोश रही क्योंकि आरोपी ने उसे जान से मारने की धमकी दी थी. उसने मंगलवार को अपने पति को रेप की घटना के बारे में बताया.

हुसैन कठुआ की उस आठ वर्षीय बच्ची के लिए इंसाफ मांगने वाले अभियान में सबसे आगे रहा था जिसकी इस साल जनवरी में बलात्कार के बाद हत्या कर दी गई थी. पुलिस ने उसे उस समय गिरफ्तार भी किया था.पुलिस ने उस पर हाइवे जाम करने का आरोप लगाया था.

शेल्टर होम स्कैंडलः सिर्फ आरा-छपरा या पटना ही नहीं, 7 मनोवैज्ञानिकों की रिपोर्ट से हिल गया पूरा बिहार

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक तालिब दहेज उत्पीड़न, धोखाधड़ी और हत्या के प्रयास का भी आरोपी है. इससे पहले तालिब की पत्नी ने भी उसके खिलाफ दस लाख रुपये के दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज करवाया है. तालिब पर आरोप है कि वह पत्नी को प्रताड़ित करता था. इस मामले में वह जम्मू कश्मीर हाईकोर्ट से जमानत पर है.

जम्मू में तालिब के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला भी दर्ज है, जिसका पुलिस ने कोर्ट में चालान पेश कर दिया है. इसके अलावा कठुआ मामले की सुनवाई के दौरान तालिब ने सर्वोच्च न्यायालय में हलफनामा दायर कर खुद को वकील होने का दावा किया था. बाद में सूचना के अधिकार से खुलासा हुआ था कि उसके पास वकालत की कोई डिग्री नहीं है.