Tamil Nadu Exit Poll Results: टीवी चैनलों ने तमिलनाडु विधानसभा चुनाव पर एक्जिट पोल जारी कर दिए हैं. गुरुवार (29 अप्रैल, 2021) शाम आए चाणाक्य एक्जिट पोल (Chanakya exit poll) के मुताबिक प्रदेश में कांग्रेस नीत यूपीए (UPA) गठबंधन की सरकार बन सकती है. गठबंधन को 175 सीटों पर जीत का अनुमान जताया गया है. हालांकि राज्य में कांग्रेस पार्टी छोटे भाई की भूमिका है. यहां डीएमके अधिक सीटों पर चुनाव लड़ रही है.

एग्जिट पोल में भाजपा खेमे वाले AIADMK को बड़े नुकसान का अनुमान है. राज्य की सत्ता पर काबिज गठबंधन सिर्फ 57 सीटों पर सिमट सकता है. तमिलनाडु की 234 सीटों के परिणाम दो मई को घोषित किए जाएंगे.

इसी तरह पी मार्क एग्जिट पोल (P-MARQ exit poll) में AIADMK का सूपड़ा साफ हो सकता है. इसके मुताबिक कांग्रेसी समर्थित DMK 165-190 सीटों पर जीत हासिल कर सकता है. भाजपा समर्थित AIADMK को 40-65 सीटों पर जीत का अनुमान है. रिपब्लिक-सीएनएक्स एक्जिट पोल (Republic-CNX exit poll) के मुताबिक तमिलनाडु में डीएमके का खेमा 165 सीटें जीत सकता है जबकि AIADMK+BJP को 62 सीटों पर जीत का अनुमान है.

न्यूज 24-टुडेज चाणक्य (News 24 Today Chanakya Exit poll) के एग्जिट पोल में भी डीएमके-कांग्रेस की सरकार बनने की संभावना जताई गई है. इसके मुताबिक डीएमके-कांग्रेस को 175 से ज्यादा सीटें मिल सकती हैं. वहीं एआईएडीएमके-भाजपा गठबंधन सिर्फ 57 सीटों पर सिमट सकता है. अन्य उम्मीदवारों के खाते में 2 से ज्यादा सीटें जा सकती हैं.

मालूम हो कि आज असम विधानसभा चुनाव पर भी एग्जिट पोल जारी हुए हैं. इसमें असम में एक बार फिर भाजपा की सरकार बनती हुई नजर आ रही है. इंडिया टुडे और एक्सिस माय इंडिया (India Today Exit poll and Axis My India) एक्जिट पोल में भाजपा को राज्य की 126 सीटों में से करीब 85 सीटों पर जीत की संभावना बताई गई है. इसमें कांग्रेस नीत गठबंधन भी 40 सीटें जीत सकता है.

पोल के मुताबिक असम में भाजपा+ 75-85 सीट जीत सकती है जबकि कांग्रेस+ के लिए 40-50 सीटों पर जीत का अनुमान है. अन्यों के खाते में 1-4 सीटें जा सकती हैं.