चेन्नई: इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट ने तमिलनाडु में कई फिल्‍मी हस्‍तियों और फिल्‍म फाइनेंस के यहां छापे मारी में इतनी नकदी मिली है कि लोग नोटों से भरे बैगों को देखकर हैरत में है. दरअसल, इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट ने तमिलनाडु में विभिन्न तमिल फिल्मी हस्तियों से जुड़े परिसरों में छापेमारी की है. इस दौरान अनुमाति तौर पर 300 करोड़ रुपए से ज्यादा की अघोषित आय का पता चला है. इस कार्रवाई में फिल्म फाइनेंसरों से संबंधित परिसरों से करीब 77 करोड़ रुपए की अघोषित नकदी जब्त की
गई है.

आयकर विभाग ने गुरुवार को एक विज्ञप्ति में बताया कि बुधवार से जारी छापेमारी की कार्रवाई की जद में एक फिल्म प्रोडक्शन हाउस और अभिनेता विजय का आवास भी आया.

विज्ञप्ति में बताया गया है कि राज्य के अलग-अलग हिस्सों में 38 परिसरों पर छापे मारे गए, जिसमें अनुमानित तौर पर 300 करोड़ रुपए से ज़्यादा की अघोषित आय का पता चला है. विज्ञप्ति में किसी का नाम बताए बिना कहा गया है कि ‘कथित रूप’ से फिल्म फाइनेंसरों से संबंधित परिसरों से करीब 77 करोड़ रुपए की अघोषित नकदी जब्त की गई है.

सूत्रों ने बताया कि विजय अभिनीत तमिल फिल्म ‘बिजिल’ की सफलता के बाद संदिग्ध कर चोरी की सूचना मिलने पर छापेमारी की कार्रवाई की गई थी. इस छापेमारी में 300 करोड़ रुपए से ज्यादा की अघोषित आय का पता चला है. इस कार्रवाई में फिल्म फाइनेंसरों से संबंधित परिसरों से करीब 77 करोड़ रुपए की अघोषित नकदी जब्त की गई है.