Protest Against Citizenship Amendment Act, NRC-NPR (नई दिल्ली): नागरिकता कानून और एनआरसी के खिलाफ तमिलनाडु में आज बड़ा प्रदर्शन हो रहा है. यहां लोग सड़कों पर उतर आये हैं. ये लोग राज्य सचिवालय की ओर बढ़ रहे हैं. पुलिस इन्हें सचिवालय की ओर जाने से रोक रही है. बड़ी संख्या में पुलिस मौजूद है. Also Read - 14 राज्यों में अब तक तबलीगी जमात के 647 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए: Health Ministry

देश के कई हिस्सों की तरह तमिलनाडु में भी नागरिकता कानून (Citizenship Amendment Act) और एनआरसी (National Register of Citizens) के खिलाफ लोग गुस्से में हैं. यहां भी पिछले काफी समय से इसके विरोध में प्रदर्शन चल रहा है. आज लोग सड़क पर आ गए.

लोग वलजह रोड पर मार्च कर रहे हैं. ये लोग राज्य सचिवालय की ओर बढ़ रहे हैं. स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए यहां बड़ी संख्या में पुलिस मौजूद है.

बता दें कि नागरिकता कानून, एनआरसी और एनआरपी के खिलाफ देश भर में विरोध प्रदर्शन चल रहे हैं. दिल्ली के शाहीन बाग़ से लेकर देश के कई हिस्सों में इसे लेकर लोगों में गुस्सा है. दिल्ली, लखनऊ, चेन्नई जैसे कई शहरों में महिलाएं मोर्चा ले रही हैं. दिल्ली के शाहीन बाग़ में चल रहे प्रदर्शन का मामला तो सुप्रीम कोर्ट में भी पहुंच चुका है. सुप्रीम कोर्ट ने मध्यस्थता के लिए तीन प्रतिनिधि भी नियुक्त किए हैं, जो प्रदर्शनकारियों से बात करेंगे.