नई दिल्ली: देशभर में आज दिवाली की धूम मची हुई है. देश के अलग-अलग जगहों से दिवाली की खूबसूरत तस्वीरें सामने आ रही हैं. ऐसे में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दोशवासियों को दिवाली की बधाई दी. दिवाली में बढ़ते प्रदूषण को कम करने के लिए शासन और प्रशासन ने कुछ नए नियम बनाए हैं. ऐसे में तमिलनाडु की सरकार ने आतिशबाजी के लिए एक खास समय निर्धारित किया है. जिसके चलते तमिलनाडु में लोग सुबह पटाखे जलाते नजर आए.

तमिलनाडु सरकार ने पटाखे जलाने के लिए एक समय सीमा निर्धारित की है. जिसके तहत लोग सुबह 6 से 7 और शाम को 7 से 8 के बीच में पटाखे जलाने की अनुमति है. इस नियम के चलते लोगों को केवल 2 घंटे के लिए पटाखे जलाने की अनुमति होगी. चेन्नी में आज सुबह लोगों ने 6 बजते ही पटाखे जलाए. लोग भी नियमों का पालन कर रहे हैं और खुशी के साथ दिवाली मना रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देशवासियों को बधाई दी हैं. उन्होंने ट्वीट कर लिखा है, ‘देशवासियों को दीपावली के पावन अवसर पर बहुत-बहुत शुभकामनाएं. रोशनी का यह उत्सव हम सभी के जीवन में नया प्रकाश लेकर आए और हमारा देश सदा सुख, समृद्धि और सौभाग्य से आलोकित रहे.’ वहीं, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने लोगों को दिवाली की बधाई देते हुए लिखा, ‘दीपावली के शुभ अवसर पर सभी देशवासियों को बधाई. आइए इस दिन हम प्रेम, सहानुभूति और मेल-जोल का दीपक प्रज्ज्वलित करते हुए सभी के, खासकर जरूरतमंदों के जीवन में खुशियां लाने का प्रयास करें.’