अमरावती: तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) ने मंगलवार को आगामी आम चुनावों के लिए आंध्र प्रदेश की सभी 25 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी. तेदेपा में शामिल होने के लिए कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले तीन पूर्व केंद्रीय मंत्रियों को भी पार्टी अध्यक्ष और मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू द्वारा सोमवार मध्यरात्रि के तुरंत बाद घोषित सूची में जगह मिली है.

किशोर चंद्र देव अराकू से जबकि कोटला सूर्य प्रकाश रेड्डी कुरनूल से चुनाव लड़ेंगे. वे कुछ सप्ताह पहले तेदेपा में शामिल हुए हैं. पनाबाका लक्ष्मी जो केवल एक दिन पहले कांग्रेस से तेदेपा में शामिल हुईं हैं, उन्हें तिरुपति से मैदान में उतारा गया है. अशोक गजपति राजू, जो राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार में नागरिक उड्डयन मंत्री थे, विजयनगरम से फिर से चुनाव लड़ेंगे.

वहीं, जिन अन्य निवर्तमान सांसदों को सूची में बरकरार रखा गया है उनमें के. राममोहन नायडू (श्रीकाकुलम), मगंती बाबू (एलुरु), के. नारायण (मछलीपट्टनम), केसीनेनी नानी (विजयवाड़ा), गल्ला जयदेव (गुंटूर), रायपति संबाशिवा राव (नरसारावपेट), श्रीराम मलयाद्री (बापटला), निम्मला किस्तप्पा (हिंदूपुर) और एन शिवप्रसाद (चित्तूर) शामिल हैं.

अभिनेता और तेदेपा नेता एन. बालकृष्ण के दूसरे दामाद एम. श्री भरत विशाखापत्तनम से चुनाव लड़ेंगे. दिग्गज अभिनेता और राजामुंदरू से निवर्तमान सांसद मगंती मुरली मोहन ने राजनीति से संन्यास लेने का फैसला किया है इसलिए टीडीपी ने यहां से उनकी बहू मगंति रूपा को मैदान में उतारा है.

अनंतपुर में निवर्तमान सांसद जे. सी. दिवाकर रेड्डी के बेटे पवन कुमार रेड्डी को टीडीपी के उम्मीदवार के रूप में नामित किया गया है. राज्य के दो मंत्री आदिनारायण रेड्डी (कडप्पा) और सिद्ध राघव राव (ओंगोल) भी पार्टी उम्मीदवारों में शामिल हैं.