अमरावती: तेलगू देशम पार्टी के वरिष्ठ नेता, शिक्षाविद और आंध्र प्रदेश विधान परिषद के सदस्य एम.वी.वी.एस. मूर्ति की अमेरिका में सड़क दुर्घटना में मौत हो गई. पार्टी ने बुधवार को यहां इसकी जानकारी दी. वह 76 साल के थे. बीते सोमवार दोपहर (अमेरिकी समयानुसार) को जिस समय दुर्घटना हुई, उस वक्त विधान पार्षद एक वन्यजीव अभयारण्य की ओर जा रहे थे.

मूर्ति 1991 से 1996 और 1999 से 2004 के बीच विशाखापटनम से दो बार लोकसभा के सदस्य भी रहे. अमेरिका में अलास्का के नजदीक राजमार्ग पर एक कार-ट्रक की टक्कर में मूर्ति और तीन अन्य की मौत हो गई. मूर्ति वहां 6 अक्टूबर को होने वाले जीआईटीएएम पूर्व छात्र सम्मेलन में भाग लेने गए थे.

तेदेपा नेता का पार्थिव शरीर भारत लाने के लिए तेलगू एसोसिएशन ऑफ नार्थ अमेरिका के सदस्य अमेरिकी अधिकारियों के साथ तालमेल कर रहे हैं. मूर्ति तेदेपा के 1983 से सक्रिय नेता थे और वह पार्टी के संस्थापक अध्यक्ष एन टी रामाराव के एक करीबी सहयोगी थे.

मूर्ति के निधन पर मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू, उप मुख्यमंत्री के ई कृष्णमूर्ति, एन सी राजप्पा, विधान परिषद सभापति एन एम फारूक, विधानसभा अध्यक्ष कोडेला शिवप्रसाद राव, मंत्रियों और विधायकों ने शोक व्यक्त किया है.