Teacher’s Day: शिक्षक दिवस के दिन, यानि आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर पूर्व राष्ट्रपति डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की और भारत के निर्माण में योगदान देने वाले देश के सभी शिक्षकों के प्रति अपना आभार जताया. पीएम मोदी ने कहा कि शिक्षक हमारे असली हीरो है, ये देश का भविष्य तैयार करते हैं. इनके प्रति कृतज्ञता प्रकट करनी चाहिए. Also Read - Teachers' Day 2020: सुष्मिता से चित्रांगदा तक, बॉलीवुड की इन फेमस टीचर्स ने पर्दे पर मचाया है तहलका

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘मन को आकार देने और हमारे राष्ट्र के निर्माण में योगदान के लिए हम मेहनती शिक्षकों के आभारी हैं. शिक्षक दिवस पर, हम अपने शिक्षकों का उनके उल्लेखनीय प्रयासों के लिए आभार व्यक्त करते हैं. हम डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं. Also Read - Teacher's Day 2020: टीचर्स डे पर बच्चों के सिखाएं ये अहम बातें, हर कोई हो जाएगा खुश

पीएम मोदी ने अपने अगले ट्वीट में #OurTeachersOurHeroes बताते हुए लिखा, ‘शिक्षकों से बेहतर कौन देश के भव्य इतिहास से हमारे जुड़ाव को और गहरा कर सकता है. इसके साथ ही उन्होंने पिछले रविवार के अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के उस अंश को भी साझा किया जिसमें उन्होंने छात्रों और शिक्षकों से स्वतंत्रता संग्राम के गुमनाम नायकों की कहानियों को सामने लाने का आग्रह किया था.

अपने संबोधन में उन्होंने गुमनाम नायकों की कहानी सामने लाने के लिए शिक्षकों से इसके लिए तैयारी शुरू करने और एक माहौल बनाने की दिशा में काम शुरू करने का आह्वान किया था.

आज भारत के दूसरे राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्मदिन है और इस दिन को देश में शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है. जब दोस्तों ने सर्वपल्ली राधाकृष्णन से अपना जन्मदिन मनाने की बात कही गई तो उन्होंने कहा था कि मेरा जन्मदिन मत मनाओ बल्कि शिक्षकों का सम्मान करो. तभी से 5 सितंबर को शिक्षक दिवस को मनाने की शुरुआत हुई.