नई दिल्लीः लालू प्रसाद यादव की बहू ऐश्वर्या ने अपनी सास राबड़ी देवी पर घरेलू हिंसा के गंभीर आरोप लगाए हैं. ऐश्वर्या ने राबड़ी देवी के साथ-साथ ननद मीसा भारती पर धक्का देने और बिना खाना दिए घर से बाहर निकालने का आरोप लगाया है. घर से प्रताड़ना मिलने के बाद ऐश्वर्या ने रविवार को इसकी शिकायत महिला हेल्पलाइन में इसकी शिकायत कर दी.

तेज प्रताप यादव की पत्नी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि राबड़ी देवी और मीसा ने उन्हें घर से बाहर निकाल दिया है. ऐश्वर्या के पिता ने भी लालू के परिवार पर घरेलू हिंसा का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि यदि बेटी को हक नहीं मिला तो वो इसके लिए एफआईआर भी दर्ज करांगे. ऐश्वर्या की शिकायत के बाद हेल्पलाइन की अधिकारी प्रमिला पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के पटना के 10 सर्कुलर रोड स्थित आवास पर पहुंची और मामले की जांच की. महिला हेल्पलाइन अधिकारी के पहुंचने के बाद राबड़ी देवी ने ऐश्वर्या को घर में लाने के लिए मान गईं.

आंखों में आंसू लिए घर से बाहर निकलीं लालू यादव की बहु ऐश्वर्या

इससे पहले रविवार की दोपहर में पूर्व मुख्यमंत्री के आवास पर जमकर तमाशा हुआ. ऐश्ववर्या अपने पिता के साथ घर से बाहर निकली और कहने लगी कि राबड़ी ने उन्हें घर से धक्का देकर बाहर निकाल दिया है. उन्होंने मीसा भारती पर भी कई आरोप लगाते हुए कहा कि मीसा ने कल से खाना तक नहीं दिया और जब आज सुबह उन्होंने किचन की चाबी मांगी तो राबड़ी देवी और मीसा दोनों ने मिलकर उनके साथ बुरा बर्ताव किया . इसके अलावा ऐश्वर्या ने कहा उन लोगों ने हमसे तलाक के सबूत वाले वीडियो को भी छीनने की कोशिश की.

प्रेमिका के साथ रहने के लिए शादीशुदा व्यक्ति ने किया ये घिनौना नाटक, भंडाफोड़ हुआ तो सब रह गए हैरान

ऐश्वर्या ने कहा कि उन्हें जून से ससुराल में खाना नहीं दिया जा रहा है इसलिए पिता चंद्रिका राय उनका भोजन लेकर आते हैं. उन्होंने कहा कि यहां के लोग सरकार में रहते हुए अधिकारों की बड़ी बड़ी बातें करते हैं और खुद के घर में ही मानवीय अधिकारों कि धज्जियां उड़ा रहे हैं. उन्होंने कहा कि ससुर लालू प्रसाद यादव इस मसले को ठीक कर सकते हैं लेकिन दुर्भाग्यवश वे यहां नहीं हैं.

आपको बता दें कि 16 महीने पहले लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव के साथ ऐश्वर्या राय का विवाह हुआ था, लेकिन शादी के कुछ महीने बाद ही दोनों के रिश्तों में खटास आनी शुरू हो गई थी. तेज प्रताप यादव ने ऐश्वर्या से तलाक लेने के लिए एक स्थानीय अदालत में अर्जी भी दे रखी है