नई दिल्ली. दुनियाभर में मशहूर हुए आइस बकेट चैलेंज की तरह भारत में इस समय फिटनेस चैलेंज चर्चा में है. इसकी शुरुआत केंद्रीयमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने की. इसी पर टिप्पणी करते हुए बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया है. उन्होंने चैलेंज के बहाने ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर नौकरी, किसानों की स्थिति और दलित-अल्पसंख्यकों के मुद्दे पर निशाना साधा है. Also Read - कोरोना वायरस से मुकाबला के लिये पीएम मोदी ने की आपात राहत कोष की घोषणा, अक्षय कुमार ने दिए 25 करोड़

तेजस्वी ने ट्वीट कर कहा, मैं विराट कोहली से मिले फिटनेस चैलेंज को नरेंद्र मोदी द्वारा स्वीकार करने के खिलाफ नहीं हूं. मैं आपसे आग्रह करता हूं कि आप युवाओं को रोजगार देने, किसानों को राहत देने और दलितों-अल्पसंख्यों के खिलाफ अंहिसा का वादा करने की चुनौती स्वीकार करिए. क्या आप मेरी चुनौती स्वीकार करेंगे? Also Read - राहुल गांधी ने कहा- गरीबों के पैदल पलायन के लिए सरकार जिम्मेदार, नागरिकों की ये हालत करना अपराध

बता दें कि राज्यवर्धन सिंह राठौर ने अपने ऑफिस में पुशअप करते हुए खुद का वीडियो बनाया था. विराट कोहली, रितिक रोशन और साइना नेहवाल को टैग करके ट्विटर पर इसे अपलोड किया था. राठौर ने इन तीनों सेलेब्रिटी को इस कैंपेन में फिटनेस चैलेंज दिया था. सबसे पहले विराट कोहली ने फिटनेस चैलेंज को स्वीकार किया और ट्विटर पर अपना एक वीडियो डाला. वीडियो शेयर करते हुए कोहली ने लिखा, ”मैंने राज्यवर्धन सिंह राठौर सर द्वारा दिया गया फिटनेस चैलेंज स्वीकार कर लिया है अब मैं अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा, हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और महेंद्र सिंह धोनी भाई को ये फिटनेस चैलेंज देता हूं.”

बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने भी राठौर के चैलेंज को स्वीकार करते हुए ट्विटर पर अपना फिटनेस वीडियो शेयर किया है. अपने फिटनेस वीडियो को शेयर करते हुए साइना ने लिखा, ”मुझे फिटनेस चैलेंज देने के लिए राठौर सर को शुक्रिया, आप भी अपनी फिटनेस की तस्वीरों और वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर करें और अपने दोस्तों को टैग करें. ये रही मेरी वीडियो और मैं राणा दागूबती, पीवी सिंधु और गौतम गंभीर को फिटनेस चैलेंज देती हूं.

कोहली और साइना के अलावा राठौर के फिटनेस चैलेंज को गृह राज्य मंत्री किरेन रिजिजू और केंद्रीय वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने भी स्वीकार कर लिया है और ट्विटर पर अपने फिटनेस के वीडियो भी शेयर किए हैं.