नई दिल्ली: तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी है. सुबह 10 बजे तक 10 फीसदी से अधिक मतदान हो चुका है. हैदराबाद में चुनाव अधिकारियों तक पहुंची जानकारी के मुताबिक, मतदान के शुरुआती तीन घंटों में 10.50 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. मुख्य निर्वाचन अधिकारी रजत कुमार ने कहा कि मतदान शांतिपूर्ण हो रहा है. राज्य में सभी 119 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ था. राज्य के 31 जिलों में फैले सभी 32,815 मतदान केंद्रों में मतदान हो रहा है. चुनाव अधिकारी ने कहा कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) में तकनीकी गड़बड़ियों के चलते कुछ मतदान केंद्रों में मतदान देर से शुरू हो पाया.

Assembly elections 2018: कड़ी सुरक्षा के बीच तेलंगाना और राजस्थान में वोटिंग शुरू

वहीं हैदराबाद की रहने वाली बैडमिंटन प्लेयर ज्वाला गुट्टा ने वोटर लिस्ट में अपना नाम नहीं होने पर नाराजगी जताई. उन्होंने ट्वीट कर अपनी नाराजगी प्रकट की. हालांकि सुबह उन्होंने लोगों से वोट डालने की अपील की थी. लेकिन जब वह खुद वोट डालने पोलिंग बूथ पर पहुंचीं तो उनका नाम गायब था. इसके बाद उन्होंने ट्वीट किया, यह देख कर मैं हैरान हूं कि वोटर लिस्ट में मेरा नाम नहीं है जबकि ऑनलाइन लिस्ट में मेरा नाम था. उन्होंने दूसरे ट्वीट में कहा कि जब वोटर लिस्ट से रहस्यमयी तरीके से नाम ही गायब हैं तो फेयर इलेक्शन कैसे हो सकते हैं.

शरद यादव की विवादित टिप्पणी पर सीएम वसुंधरा राजे ने कहा- चुनाव आयोग एक्शन ले

तेलंगाना में नई विधानसभा के चुनाव के लिए 2.8 करोड़ से ज्यादा मतदाता मतदान करेंगे. भारत के सबसे युवा राज्य की 119 विधानसभा सीटों पर 1,821 उम्मीदवारों की किस्मत एक चरण में होने वाले इस चुनाव में तय होगी. चुनाव अधिकारियों ने 32, 815 मतदान केंद्रों पर चुनाव प्रक्रिया सुचारू रूप से आयोजित करने के लिए व्यापक इंतजाम किए हैं. तेलंगाना के मुख्य चुनाव अधिकारी रजत कुमार के मुताबिक, 106 विधानसभा सीटों पर सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक मतदान होगा. वहीं वाम चरमपंथ से प्रभावित 13 सीटों पर शाम चार बजे तक ही मतदान होगा.