हैदराबाद: तेलंगाना के मुख्‍यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की जिंदगी पर नक्‍सली खतरे की आशंका है. लिहाजा उन्‍हें नई बुलेटप्रूफ बस दी जाएगी. इस बस की कीमत 7 करोड़ रुपये बताई जा रही है, जिसका खर्च राज्‍य का R&B विभाग यानी रोड एंड बिल्‍ड‍िंग डिपार्टमेंट देखेगा. बता दें कि पिछले सप्ताह ही तेलंगाना-छत्तीसगढ़ सीमा पर एक मुठभेड़ में 10 गोरिल्ला मारे गए हैं. इसके मद्देनजर सीएम को नई तकनीक से लैस बस दी जा रही है. इस बस से सीएम राज्‍य का दौरा करेंगे.

हालांकि तीन साल पहले ही चंद्रशेखर राव को बुलेट प्रूफ मर्सडीज बेंज बस दी गई थी, जिसकी कीमत 4 करोड़ रुपये थी. अब जो नई बस जारी होगी, सीएम उसी से राज्‍य का भ्रमण करेंगे. जबकि पुराने मर्सडी बेंज बस को स्‍टैंड बाई पर रखा जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो R&B विभाग ने अधिकारियों के साथ सोमवार को एक बैठक की, जिसमें यह तय किया गया कि नये बुलेट प्रूफ बस के लिए टेंडर जारी किया जाए. R&B के मुख्‍य सचिव सुनिल शर्मा की अध्‍यक्षता में एक कमेटी का गठन किया गया, जिसे इसकी जिम्‍मेदारी दी गई है.

टेंडर फाइनल होने के बाद बस को बनाने में तीन महीने का वक्‍त लगेगा. 7 करोड़ की लागत से बनने वाले बस को ना तो कोई बुलेट भेद सकेगा और ना ही इस पर किसी ग्रेनेड का वार असर करेगा. हालांकि चुनावों के दौरान सीएम हेलिकॉप्टर से दौरा करेंगे. लेकिन जिलों में रुकने की स्थिति में बुलेटप्रूफ बस का इस्तेमाल किया जाएगा.