हैदराबादः हैदराबाद के बाहरी इलाके में एक पशु चिकित्सक से बलात्कार और उसकी हत्या के मामले की जांच कर रही पुलिस ने रविवार को कहा कि वह चारों आरोपियों से आगे पूछताछ के लिए अदालत में याचिका दायर कर उनकी हिरासत की मांग करेगी. चारो आरोपियों को महिला से दुष्कर्म और उसकी हत्या करने के मामले में शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया था.

गुस्साई भीड़ ने शनिवार को शादनगर पुलिस थाने का घेराव किया था, जहां आरोपियों को रखा गया था. भीड़ के उग्र रूप को देखते हुए थाने में ही कार्यकारी मजिस्ट्रेट ने आदेश जारी कर चारों आरोपियों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. आरोपियों को हैदरबाद ले जा रही पुलिस के काफिले पर शनिवार को पत्थरबाजी भी हुई थी और भीड़ को नियंत्रण में लेने के लिए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग भी किया.

वेटनरी डॉक्‍टर रेप मर्डर केस: FIR में टालमटोल करने वाले पुलिसकर्मियों पर हुई कार्रवाई

पुलिस ने बताया कि सरकारी अस्पताल में काम करने वाली पशु चिकित्सक से बृहस्पतिवार रात शहर के बाहरी इलाके में चार लोगों ने दुष्कर्म किया था और उसकी हत्या कर दी थी. बाद में 28 नवंबर की सुबह में 25 वर्षीय इस महिला का झुलसा हुआ शव बरामद हुआ था. एक पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘आगे की जांच के लिए हम हिरासत याचिका दायर करने पर विचार कर रहे हैं.’’

अधिकारी ने बताया कि हिरासत में की जाने वाली पूछताछ की प्रक्रिया को जेल में भी किया जा सकता है. इसके अलावा अधिकारी ने उन खबरों के खारिज कर दिया, जिनमें यह कहा जा रहा था कि आरोपियों में से एक ने मर जाने के बाद भी महिला का उत्पीड़न किया था.

अधिकारी ने बताया, ‘‘आरोपी ने पीड़िता को जबरन शराब पिलाने की भी कोशिश की थी लेकिन उसने ऐसा नहीं किया.’’ जब अधिकारी से पूछा गया कि क्या लॉरी चालक को भी गिरफ्तार किया गया है तो उन्होंने इससे इनकार करते हुए कहा कि वह गवाह है.