श्रीनगर: जम्म-कश्मीर में साउथ कश्मीर के पुलवामा जिले में सैन्य शिविर पर रविवार-सोमवार की दरम्यानी रात में हुए आंतकवादी हमले में सेना के एक जवान और एक असैन्य नागरिक की मौत हो गई. आतंकी हमले का मुंहतोड़ जवाब आर्मी ने दिया, लेकिन आतंकी भागने में कामयाब रहे. आतंकवादियों ने पुलवामा जिले के काकापोरा स्थित 50 राष्ट्रीय राइफल के शिविर पर हमला किया, जिसमें एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया था. Also Read - जम्मू कश्मीर: सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में 6 आतंकवादी ढेर, एक जवान शहीद

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने कहा, “कायराना और भड़काऊ कृत्य करते हुए आतंकवादियों ने रविवार को काकापुरा सैन्य शिविर पर हमला किया. हमले के बाद हुई मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया.” नागरिक की मौत के बाद प्रशासन ने सोमवार को जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया. ऐहतियात के तौर पर पुलवामा से होकर गुजरने वाली रेल सेवाओं को भी बंद कर दिया गया.

मुठभेड़ के दौरान बिलाल अहमद नामक एक असैन्य नागरिक भी घायल हुआ था. पुलिस अधिकारी ने बताया कि दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि रमजान के पाक महीने में किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं करने की केंद्र की घोषणा के बाद यह पहला आतंकवादी हमला है.
(इनपुट- एजेंसी)