नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में सुरक्षाबलों पर आतंकी हमला हुआ है. यह हमला काकासराय में हुआ जब सीआरपीएफ और पुलिस की टीम गश्त कर रही थी. इस दौरान आंतकियों ने ग्रेनेड से हमला किया गया. हमले में सीआरपीएफ के 6 जवान घायल हो गए हैं. घायलों को इलाज के लिए नजदीकी सेना अस्पताल ले जाया गया है. सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है.

बीते दिनों जम्मू-कश्मीर में राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर स्थित सेना की एक पोस्ट पर आतंकी हमले में सेना का एक जवान शहीद हो गया था. हालांकि भारतीय सेना ने भी इस हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया और तीन आतंकियों को मार गिराया. मंगलवार सुबह एक चौकी (एलओसी से 500 मीटर अंदर) पर आतंकियों ने फायरिंग की, जिसमें बुरी तरह से जख्मी हुए जूनियर कमिशंड ऑफिसर (जेसीओ) शहीद हो गए.

बीते दिनों 12 अक्टूबर को इसी तरह का एक और ग्रेनेड हमला किया गया था. आतंकवादियों ने लाल चौक सिटी सेंटर से कुछ ही दूर हरि सिंह हाई स्ट्रीट बाजार में ग्रेनेड फेंका. धमाके में कम से कम तीन लोग घायल हो गए थे और एक कार की खिड़कियां भी क्षतिग्रस्त हो गई थीं. बाजार में दुकानें बंद थी लेकिन रेहड़ी-पटरी वालों ने इलाके में अपनी दुकानें लगा रखी थीं.

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों ने 5 अक्टूबर को सुबह जिला उपायुक्त मुख्यालय पर ग्रेनेड से हमला कर दिया. इस हमले में 10 से अधिक लोग घायल हुए थे.