दुनिया का सबसे खूंखार आतंकी संगठन अलकायदा ने भारत के खिलाफ रची अब तक की सबसे बड़ी साजिश। अलकायदा ने भारतीय मुसलमानों को यूरोप की तर्ज पर देश में हमले करने के लिए कहा है। यूरोप में अब तक कई ऐसे हमले सामने आ चुके हैं जहां पर isis के आतंकियों ने अकेले ही हमला कर कई निर्दोषों को मौत के घाट उतार चुके हैं। सूत्रों की माने तो अब अलकायदा भी उन भारतीय मुसलमानों से अपील कर रहा है जो उससे प्रभावित हैं।

आतंकी असीम उमर ने की अपील

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ़ इंडिया की खबर के अनुसार अलकायदा के भारतीय उप-महाद्वीप के चीफ ने  भारतीय मुसलमानों से कहा की भारत में आतंकी हमला करे वह भी अकेले जैसे यूरोप में हो रहा है। उमर चीफ ने कहा की पुलिस और उनके अधिकारीयों को मरना चाहिए। गौरतलब हो कि अलकायदा पहले से ही भारत के अमन चैन को बर्बाद करने के फिराक में हैं उसके लिए उसने भारतीय मुसलमानों को अलकायदा में भर्ती करने की भी मुहीम शुरू की थी। लेकिन उसमे उसे कोई सफलता नही मिली। यह भी पढ़ें: ISIS के आतंकी, रमजान के पाक महीने में हैदराबाद के मंदिर में गोमांस रख दंगा करवाना चाहते थे

बांग्लादेश के ढाका हुआ था आतंकी हमला

1 जुलाई की शाम शुक्रवार को बांग्लादेश की राजधानी ढाका में उच्च सुरक्षा वाले राजनायिक क्षेत्र के एक मशहूर रेस्तरां में हुए आतंकवादी हमला हुआ था इस आतंकी हमले में 8 इटली, 7 जापान के नागरिकों समेत कुल 20 लोगों की हत्या की गई थी। इसके आलावा isis के आतंकियों ने मंदिर के पुजारियों की हत्या भी कर रहें हैं गौरतलब हो की अप्रैल से लेकर अब तक 11 पुजारियों की हत्या की जा चुकी हैं।

ISIS के एक मॉड्यूल का पर्दाफाश

नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पुराने हैदराबाद शहर में 10 ठिकानों पर छापेमारी कर ISIS के एक मॉड्यूल का पर्दाफाश किया है। अब तक जो जानकरी सामने आई है उसके अनुसार इस मामले में NIA ने 11 संदिग्ध लोगों को अपने हिरासत में लिया था। जनाकारी के अनुसार NIA ने इसके अलावा बड़ी संख्या में हथियार भी जब्त किया हैं। सूत्रों के हवाले से जो खबर रमजान में दंगा करवाने के लिए इन्होने मंदिरों में बीफ फेकनें का प्लान है।

सुरक्षा एजेंसियां हुई सतर्क

अलकायदा के इस अपील के बाद सुरक्षा एजेंसियां अब और भी सतर्क हो गई हैं। सुरक्षा के लिहाज से इस बात की जानकरी लोकल पुलिस स्टेशन से लेकर उच्च अधिकारीयों तक दे दि गई है। गौरतलब हो की कुछ महीनों पहले ही खुफिया विभाग ने इस बात की जानकरी दी थी कि भारत के कई राज्यों में ऐसे युवा लोग है जो isis आतंकी संगठन से जुड़ने की कोशिश कर रहें हैं। जिसके बड़ा कई गिरफ्तारियां भी हो चुकी हैं।