श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने आए एक और हमले को अंजाम दिया. आतंकियों ने कुलगाम के चद्दर भान में आतंकियों ने आज सेना के काफिले पर हमला किया. इसके बाद दोनों ओर से भारी गोलीबारी शुरू हो गई. सेना ने भी आतंकियों का मुंहतोड़ जवाब दिया और दो आतंकियों को ढेर कर दिया. जम्मू कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद ने इसकी जानकादी देते हुए बताया कि मुठभेड़ में दो आतंकियों को ढेर कर दिया गया है.

सेना के काफिले पर किया हमला

ऑपरेशन के दौरान सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया. अमरनाथ यात्रा से पहले सेना आजकल तलाशी अभियान में लगी है. आज सेना ने कुलगाम में तलाशी अभियान चलाया इसी दौरान आतंकियों ने काफिले पर हमला किया. मुठभेड़ में सेना ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया जब एक आतंकी ने सरेंडर कर दिया. 

कुछ दिन पहले ही मारे 4 आतंकी

बता दें कि कुछ दिनों पहले ही कश्मीर के अनंतनाग के श्रीगुफारा में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई थी जिसमें सेना ने 4 आतंकियों को मार गिराया था. मारे गए आतंकियों का इस्लामिक स्टेट से कनेक्शन सामने आया था. बताया गया था कि ये आतंकी आईएसजेके के सदस्य थे. इसके बाद से ही सुरक्षाकर्मियों के कान खड़े हो गए हैं.

हाल ही में जम्मू कश्मीर में सरकार गिरी है जब बीजेपी ने पीडीपी से समर्थन वापस लेने का फैसला किया था. रमजान के दिनों में सेना ने एक महीने तक युद्धविराम का ऐलान किया था और महीना पूरा होते ही सीजफायर वापस ले लिया गया. इसके बाद से घाटी में सेना का ऑपरेशन दोबारा शुरू हो गया है और आतंकियों की घेरेबंदी की जा रही है. इसी अभियान के तहत कुलगाम में ऑपरेशन चल रहा था.