श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में अदालत परिसर की पुलिस सुरक्षा चौकी में तैनात दो पुलिसकर्मी एक आतंकवादी हमले में शहीद हो गए और तीन पुलिस जवान घायल हैं. वहीं, मंगलवार को आतंकियों ने सुबह तीन बजे अनंतनाग के सदर इलाके में सीआरपीएफ जवानों पर ग्रेनेड से हमला किया. इसमें 10 जवानों को मामूली चोटें आई हैं. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अभी विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है. पुलवामा कोर्ट परिसर में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए सर्जेंट गुलाम रसूल लोन और गुलाम हसन के शवों पर माल्यार्पण कर  अधिकारियों ने अंतिम विदाई दी.

पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि आतंकवादियों ने पुलवामा जिला अदालत परिसर में पुलिस पिकेट पर मंगलवार तड़के फायरिंग की. पुलिसकर्मियों ने भी जवाबी फायरिंग की. इस दौरान गोली लगने से दो पुलिसकर्मियों की जान चली गई.

इस घटना के बाद इलाके की घेराबंदी कर दी गई हैं. मामले में विस्तृत विवरण का अभी इंतजार है.

बीआरओ कैंप पर ग्रेनेड फेंका, गार्ड घायल
आतंकियों ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिला स्थित सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) के शिविर पर ग्रेनेड फेंककर हमला किया. पुलिस के मुताबिक इस हमले में शिविर में एक गार्ड घायल हो गया. हमला वेरीनाग शिविर में शाम के समय हुआ. पुलिस अधिकारी ने बताया, “आतंकियों ने ग्रेनेड फेंकने के बाद गोलीबारी भी की. शिविर में स्थित गार्ड पिंटू शर्मा इस हमले में घायल हो गया. उसे इलाज के लिए एक अस्पताल भेजा गया.

दो दिन पहले घुसपैठ कर रहे 6 आतंकी हुए थे ढेर
जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में आर्मी ने दो दिन पहले 10 जून को एलओसी पर घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया था और 6 आतंकवादियों को मार गिराया था. कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा के निकट जवानों ने कुछ संदिग्ध गतिविधि महसूस की और घुसपैठ करने वालों को ललकारा. इसके बाद हुए मुठभेड़ में जवानों ने छह आतंकवादियों को मार गिराया था. (इनपुट-एजेंसी)