कश्मीर में सेना ने बर्फबारी के बीच प्रेग्नेंट महिला को कंधे पर उठाकर पहुंचाया अस्पताल, 6KM तक चले, मिल रही दुआएं

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के उरी सेक्टर में भारी बर्फबारी के बीच सेना के जवान एक गर्भवती महिला (Pregnant Lady) को कंधे पर उठाकर अस्पताल ले गए.

Published: January 9, 2022 8:24 PM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Zeeshan Akhtar

कश्मीर में सेना ने बर्फबारी के बीच प्रेग्नेंट महिला को कंधे पर उठाकर पहुंचाया अस्पताल, 6KM तक चले, मिल रही दुआएं

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के उरी सेक्टर में भारी बर्फबारी के बीच सेना के जवान एक गर्भवती महिला (Pregnant Lady) को कंधे पर उठाकर अस्पताल ले गए. भारतीय सेना (Indian Army) के जवानों का इस दौरान का वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहा है. सेना को एलओसी बोनियार के घघर हिल गांव से एक गर्भवती महिला को अस्पताल ले जाने के लिए तत्काल मदद का अनुरोध करने के लिए एक फोन आया था.”

Also Read:

लगातार भारी बर्फबारी और घुटने तक गहरी बर्फ का सामना करते हुए सैनिकों ने महिला को अपने कंधों पर 6.5 किलोमीटर की दूरी पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तक पहुंचाया.” हाल ही में हुई भारी बर्फबारी के दौरान एक अन्य घटना का जिक्र करते हुए सेना ने अपने ट्विटर पेज पर कहा, “एक संकटपूर्ण कॉल के जवाब में चिनार कोर की एक टीम ने भारी बर्फबारी के बीच एक गर्भवती महिला को स्ट्रेचर पर सुरक्षित रूप से निकाला और उसे प्रसव के लिए शोपियां, जम्मू-कश्मीर के जिला अस्पताल में ले जाया गया.”

“महिला ने एक लड़के को जन्म दिया है.” स्थानीय लोगों द्वारा इन वीरतापूर्ण कार्यो की काफी सराहना की गई है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 9, 2022 8:24 PM IST