जम्मू कश्मीर: भारतीय सेना ने जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में शनिवार को सेना भर्ती  रैली का आयोजन किया. इस भर्ती  रैली में जम्मू कश्मीर के युवाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. स्थानीय युवाओं ने सेना के इस भर्ती रैली में शांतिपूर्वक लाइन में खड़े होकर फिजिकल टेस्ट भी दिया. इससे पहले भी इंडियन आर्मी  इस तरह की भर्ती रैली का आयोजन करता रहा है. सेना भर्ती रैली इस बार बहुत ही ख़ास रहा, क्योंकि इतने पाबंदियों के बावजूद भी भर्ती रैली में भारी संख्या में युवा शामिल हुए.


इस बार इंडियन आर्मी की सेना भर्ती रैली में काफी चुनौती थी कि इन पाबंदियों के बीच युवा सेना भर्ती रैली में शामिल होंगे की नहीं, लेकिन यहां के स्थानीय युवाओं ने इस रैली में शामिल होकर इस चुनौती को ही खत्म कर दिया. आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने और दो केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद इंडियन आर्मी का यह पहला भर्ती रैली है. भर्ती रैली में स्थानीय युवाओं ने भारी संख्या में हिस्सा लेकर साबित कर दिया है कि वे लोग हिंदुस्तान से कितना प्यार करते हैं.

इंडियन आर्मी के इस भर्ती रैली में युवाओं का शामिल होना उनलोगों के लिए तमाचा है, जो हिंदुस्तान के खिलाफ बुरी साजिश रचते थे और वहां के युवाओं को भ्रमित करते थे. जम्मू कश्मीर के युवा अब ऐसे भ्रमित करने वाले अलगाववादियों के झांसे में नहीं आएंगें बल्कि अब वे उन अलगाववादियों के खिलाफ सीना तानकर खड़ें रहेंगे.