नई दिल्ली: नए साल पर दिल्ली में एक ऐसी घटना सामने आई है जिसे सुनकर आपको हंसी आ जाएगी. यह घटना ईस्ट दिल्ली की है. मंगलवार को एक चोर ने पैसे लूटने के इरादे से पोस्ट ऑफिस की पीछे की दीवार पर छेद कर दिया. चोर ने पोस्ट ऑफिस में रखे कैश चैस्ट का लॉक भी तोड़ा. लेकिन चोर के हाथ केवल 487 रुपए ही लगे. सरकारी ऑफिस में हुई इस चोरी की जानकारी एक अधिकारी ने पुलिस को दी.

New Year 2020: नए साल के जश्न में डूबी मुंबई, ड्रिंक एंड ड्राइव मामले में 198 लोग गिरफ्तार

पुलिस की क्राइम टीम ने पोस्ट ऑफिस से कुछ जरूरी सबूत इकट्ठे किए हैं. पुलिस ने इस मामले पर चोरी और सेंधमारी का मुकदना भी दर्ज किया है. इसके साथ ही पुलिस आसपास के सीसीटीवी कैमरा में चोर की पहचान में जुट गई है. DCP ने कहा कि दीवार का छेद केवल दो फीट चौड़ा और एक फुट लंबा है, जिससे पता चलता है कि किसी पतले या नाबालिक लड़के ने पोस्ट ऑफिस में घुसने की कोशिश की है.

पुलिस के अनुसार, कुलदीप सिंह ब्रह्मपुरी इलाके में रहते हैं. वह मानसरोवर पार्क के ‘बी’ ब्लॉक स्थित पोस्ट ऑफिस में पोस्ट मास्टर हैं. वह 28 दिसंबर शाम करीब 5:30 बजे पोस्ट ऑफिस को बंद करके अपने घर चले गए. वह सोमवार 30 दिसंबर की सुबह करीब 8:45 बजे पोस्ट ऑफिस पहुंचे. उन्होंने देखा कि सामने वाली दीवार में एक बड़ा सा छेद हो रखा है. कैश चेस्ट भी खुला पड़ा था, जिसके भीतर रखे 487 रुपए गायब थे.