नई दिल्ली: हैदराबाद में सातवी कक्षा में पढ़ने वाला एक 12 वर्षीय छात्र फिलहाल चर्चा का विषय बना हुआ है. इस बच्चे का नाम सिद्धार्थ श्रीवास्तव पिल्ली है. सिद्धार्थ को एक सॉफ्टवेयर कंपनी में डेटा साइंटिस्ट की नौकरी मिली है. बता दें कि सिद्धार्थ श्री चैतन्य स्कूल की कक्षा सात का छात्र है. हैदराबाद स्थित मोंटैजीन स्‍मार्ट बिजनेस सॉल्‍यूशंस (Montaigne Smart Business Solutions) नाम की सॉफ्टवेयर कंपनी ने सिद्धार्थ को डाटा साइंटिस्ट के पद पर रखा है.

बीजेपी का दावा, हम कल बहुमत सिद्ध करेंगे, कांग्रेस ने मीटिंग में लिया ये बड़ा फैसला

न्यूज एजेंसी से बातचीत में सिद्धार्थ ने कहा- मैं 12 साल का हूं और मोंटैजीन स्‍मार्ट बिजनेस सॉल्‍यूशंस कंपनी में काम करता हूं. यहां मैं डाटा साइंटिस्ट के पद पर हूं. उन्होंने बताया कि वे सातवीं कक्षा के छात्र हैं. सिद्धार्थ ने कहा कि वो अपना इंस्पिरेशन तन्मय बक्शी को मानते हैं. तन्मय ने काफी कम उम्र में गूगल में काम करना शुरू कर दिया और दुनिया को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के बारे में समझाने में लग चुके हैं.

सिद्धार्थ ने आगे बातचीत में अपने पिता को धन्यवाद किया और कहा कि मेरे पिता ने मुझे बहुत कम उम्र में ही कोडिंग करना सिखाया. इतनी कम उम्र में अगर मैं नौकरी कर रहा हूं तो इसका श्रेय मेरे पिता को जाता है. मैं आज जो कुछ भी हूं, सिर्फ अपने पिता की वजह से हूं.