पुणे : पुणे के 28 साल के एक इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियर ने कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए आवेदन करने की इच्छा व्यक्त की है. राहुल गांधी द्वारा अपना इस्तीफा सार्वजनिक करने के बाद कांग्रेस को अपने नए अध्यक्ष पर फैसला करना अभी बाकी है. इसी बीच इस इंजीनियर ने इस पद पर आवेदन करने की मंशा जाहिर की है. पुणे में एक मैन्युफैक्चरिंग फर्म में मैनेजर के रूप में काम कर रहे गजानंद होसले 23 जुलाई को कांग्रेस की शहर इकाई के अध्यक्ष रमेश बागवे को अपना आवेदन पत्र जमा करने की योजना बना रहे हैं. Also Read - शिवराज चौहान ने पूछा- क्या राहुल गांधी की कांग्रेस अलग है और कमलनाथ की कांग्रेस अलग?

Also Read - RSS प्रमुख के चीन को लेकर दिये बयान पर आया राहुल गांधी का रिएक्शन, कहा- 'भागवत सच जानते हैं लेकिन...' 

होसले ने कहा, ‘राहुल गांधी कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के अपने फैसले पर अड़े हैं. पार्टी इस बात को लेकर असमंजस में है कि किसे नया पार्टी प्रमुख नियुक्त किया जाए और ऐसे में मैं इस पद के लिए अपना नामांकन दाखिल करना चाहता हूं.’ Also Read - पंजाब, राजस्थान की सरकारों ने बलात्कार के मामलों में न्याय में रुकावट डाली तो वहां भी लड़ूंगा: राहुल

कांग्रेस अध्यक्ष बनना चाहती हैं प्रियंका, इसीलिए सोनभद्र कांड का उठाया फायदा: यूपी के मंत्री का बयान

उन्होंने कहा, ‘मंगलवार को अध्यक्ष पद के लिए आवेदन करने से पहले मैं पार्टी की प्राथमिक सदस्यता की प्रक्रिया पूरी कर लूंगा.’ जब उनसे पूछा गया कि वह पार्टी ज्वाइन कर एक कार्यकर्ता के रूप में काम करना क्यों नहीं शुरू कर देते हैं, तो उन्होंने कहा कि एक साधारण कार्यकर्ता या नेता के रूप में काम करने पर पार्टी के अंदर दरकिनार किया जा सकता है.

होसले ने कहा, अगर मैं पार्टी अध्यक्ष बन पाया तो कांग्रेस के अंदर पारदर्शिता लाने पर मेरा जोर रहेगा और यदि मौका मिला तो मुझे पूरा भरोसा है कि मैं पार्टी को मौजूदा संकट से उबारकर नई जान फूंक पाऊंगा. इसके लिए मेरा पास ब्लूप्रिंट तैयार है.