नई दिल्ली. 2जी स्पैक्ट्रम पर दिल्ली की सीबीआई कोर्ट के फैसले के तुरंत पर कांग्रेस नेताओं ने बीजेपी पर हमलों की झड़ी लगा दी. पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम और पूर्व कैबिनेट मंत्री कपिल सिब्बल ने 2जी को लेकर केंद्र सरकार को निशाने पर लिया. कांग्रेस के हमलों पर पलटवार केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने किया है. जेटली ने कहा है कि यह भ्रष्ट और बेइमान नीति थी जिसे 2012 में सुप्रीम कोर्ट ने भी सही ठहराया था. 

2G: मनमोहन ने कहा- ' मेरे खिलाफ दुष्प्रचार का जवाब मिला, फैसले ने सब किया साफ'

2G: मनमोहन ने कहा- ' मेरे खिलाफ दुष्प्रचार का जवाब मिला, फैसले ने सब किया साफ'

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि 2जी पर फैसले को कांग्रेस सम्मान के तमगे की भांति ले रही है, लेकिन उसके शून्य राजस्व घाटे का सिद्धांत तभी गलत साबित हो गया था जब सुप्रीम कोर्ट ने स्पैक्ट्रम आवंटन रद्द कर दिया था. जेटली ने कांग्रेस के नेताओं पर जोरदार पलटवार किया और कहा कि वे इसे एक सम्मान और प्रमाणीकरण के तौर पर इस तरह देख रहे हैं, जैसे यह एक ईमानदार नीति रही हो.

उन्होंने कहा कि स्पैक्ट्रम आवंटन से जुड़े हर मामले को सुप्रीम कोर्ट ने (2012 में) खारिज कर दिया था. कोर्ट ने इसे मनमाना और अनुचित मानने के साथ ही इस पॉलिसी को भारत सरकार को नुकसान पहुंचाने की नीयत से उठाया गया कदम बताया था. उन्होंने कहा कि इसके बाद सरकार ने ही इसकी नए सिरे से नीलामी का भी आदेश दिया था. 

2 जी घोटालाः 20 सेकेंड में आया फैसला... सभी आरोपी हो गए बरी

2 जी घोटालाः 20 सेकेंड में आया फैसला... सभी आरोपी हो गए बरी

उन्होंने कहा कि पॉलिसी ने कितना नुकसान पहुंचाया, वह इस तथ्य से ही साबित हो जाता है कि बाद की नीलामी को बेहद अधिक कीमत मिली. उन्होंने कहा कि मुझे भरोसा है कि जांच एजेंसियां इसपर बारीकी से नजर बनाएंगी (कोर्ट का फैसला और आरोपियों का छूटना) और फैसला करेंगी कि क्या किया जा सकता है.

बता दें कि कोर्ट के फैसले के तुरंत बाद पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम और पूर्व कैबिनेट मंत्री कपिल सिब्बल ने इसे लेकर यूपीए और कांग्रेस की पीठ थपथपाई है. वहीं, 2 जी स्प्रैक्ट्रम पर बीजेपी के हमले का सबसे ज्यादा शिकार रहे पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने CBI कोर्ट के फैसले के बाद बयान दिया है. मनमोहन ने कहा कि हमारे खिलाफ जो प्रोपोगेंडा चलाया गया था, उसपर कोर्ट ने रोक लगा दी है. मैं 2जी पर कोर्ट के फैसले का सम्मान करता हूं. हमपर खराब नीयत से आरोप लगाए गए थे. फैसला अपने आप में सब कह रहा है.