नई दिल्ली: कोचीन हवाईअड्डे (Cochin Airport) पर दो अलग-अलग मामलों में तीन लोगों से करीब 38 लाख रुपए की विदेशी मुद्रा (Foreign currency) जब्त की गई है. गिरफ्तार लोगों के नाम मोहम्मद रफी, एवन चोलाकई और बशीर हैं. केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (Central industrial security force) के प्रवक्ता सहायक महानिरीक्षक हेमेंद्र सिंह ने बुधवार को बताया, “पहले मामले में कोचीन हवाईअड्डे पर 25 नवंबर को मोहम्मद रफी और एवन चोलाकई के कब्जे से 26,500 अमेरिकी डॉलर जब्त किए गए. यह भारतीय मुद्रा में करीब 18,95,000 रुपये है.”

दोनों आरोपियों को उस वक्त पकड़ा गया, जब वे कोचीन से बैंकॉक जाने वाले थे. इन दोनों को बैंकॉक थाई एअर एशिया की उड़ान से जाना था. दोनों को गिरफ्तार कर मय रकम के कस्टम टीम के हवाले कर दिया गया, ताकि आगे की जांच की जा सके.

महाराष्ट्र विधानसभा में विधायकों की शपथ, सुप्रिया सुले ने अजित पवार के छुए पैर, देवेंद्र फड़णवीस से भी मिलाया हाथ

दूसरा मामला भी कोचीन हवाईअड्डे का ही है. इस मामले में सीआईएसएफ के जवानों ने एक शख्स को विदेशी मुद्रा के साथ पकड़ा है. गिरफ्तार शख्स का नाम बशीर है. बशीर के पास से सीआईएसएफ को सऊदी रियाल और बहरीन के दीनार मिले हैं. जब्त मुद्रा भारतीय करंसी के हिसाब से करीब 18,44,000 रुपये है. बशीर को भी कस्टम टीम के हवाले कर दिया गया है.