रामनाथपुरमः तमिलनाडु के रामनाथपुरम में आईएसआईएस से संदिग्ध संबंध होने के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बताया कि ये लोग ‘‘जिहादी’’ विचारधारा का प्रचार करने और इस्लामी मान्यताओं का विरोध करने वालों की हत्या की साजिश रचने में कथित तौर पर शामिल थे.

उन्होंने बताया कि बी-मोहम्मद अली, ‘पुरा’ गनी और आमिर को खुफिया जानकारी के आधार पर देविपट्टिनम थाना क्षेत्र से बुधवार को तब गिरफ्तार किया गया था, जब वे भागने की कोशिश कर रहे थे. हालांकि शेख दाऊद नामक शख्स वहां से फरार हो गया.

अब स्वराज कौशल ने नसीरुद्दीन शाह को दिया करारा जवाब- देश ने इतना दिया, लेकिन पूरी जिंदगी आप दुखी रहे

उन्होंने बताया कि इन लोगों का आईएसआईएस और उन मामलों से कथित संबंध है, जिनकी जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) कर रही है. उन्होंने बताया कि ये लोग रामनाथपुरम जिले में ‘जिहादी’’ विचारधारा का प्रचार करने और इस्लामी मान्यताओं का विरोध करने वालों की हत्या की साजिश रचने में कथित रूप से शामिल थे. ये तीनों राष्ट्रीय एकता विरोधी कृत्यों में भी कथित रूप से शामिल थे.

पुलिस ने बताया कि वे आईएसआईएस में लोगों की भर्ती कराने और प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन के लिए कोष एकत्र करने के काम में भी कथित तौर पर शामिल थे. उन्होंने बताया कि इनके खिलाफ भादंवि की धाराओं 153ए एवं बी, सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम और गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है.