नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो में मंगलवार को तीन व्यक्तियों ने आत्महत्या की कोशिश की, जिनमें दो की मौत हो गई और एक घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं एक अन्य घटना में 40 वर्षीय एक व्यक्ति ने उत्तम नगर पूर्वी मेट्रो स्टेशन से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली. जबकि तीसरी घटना में मंगलवार की रात द्वारका मोड़ मेट्रो स्टेशन पर 33 वर्षीय एक व्यक्ति ने मेट्रो ट्रेन के सामने छलांग लगाकर आत्महत्या का प्रयास किया.

ग्‍वालियर के युवक ने न्यू अशोक नगर में ट्रेन के सामने आकर सुसाइड की
पुलिस ने बताया कि न्यू अशोक नगर मेट्रो स्टेशन पर ट्रेन के आगे कूदकर 25 वर्षीय एक व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली. पुलिस ने बताया कि न्यू अशोक नगर मेट्रो स्टेशन पर ग्वालियर निवासी अमित सोनी नामक युवक अपने सिर और कंधे को रेल की पटरियों के सामने रखकर प्लेटफार्म पर लेट गया. ट्रेन के नीचे कुचले जाने के कारण उसके सिर में गंभीर चोटें आईं. पुलिस के अनुसार सोनी को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. पुलिस ने बताया कि उसके पास से कोई सुसाइड नोट नहीं पाया गया. सोनी के परिवार को सूचित कर दिया गया है और कानूनी प्रक्रिया जारी है.

उत्तम नगर पूर्वी मेट्रो स्टेशन पर 40 वर्षीय व्यक्ति ने की सुसाइड
पुलिस ने बताया कि एक अन्य घटना में 40 वर्षीय एक व्यक्ति ने मंगलवार को उत्तम नगर पूर्वी मेट्रो स्टेशन से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली. उन्होंने बताया कि पीड़ित की पहचान उत्तर नगर में हस्तसाल रोड पर जे जे कॉलोनी निवासी राजीव के रूप में हुई है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि राजीव के पास से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है, जिसमें लिखा था कि वित्तीय ऋण के कारण वह यह कदम उठा रहा है.

द्वारका मोड़ मेट्रो स्टेशन खुदकुशी की कोशिश
पुलिस ने यह जानकारी देते हुए बताया एक अन्य घटना में मंगलवार की रात द्वारका मोड़ मेट्रो स्टेशन पर 33 वर्षीय एक व्यक्ति ने मेट्रो ट्रेन के सामने छलांग लगाकर आत्महत्या का प्रयास किया. पुलिस ने बताया कि नजफगढ़ निवासी संदीप प्लेटफार्म पर कूद गया. उसे घायल हालत में द्वारका मोड़ में एम आर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उसके अभिभावक को सूचित कर दिया गया है.