श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में बुधवार को तीन आतंकवादी मारे गए. मुठभेड़ के दौरान एक जवान घायल हो गया. इस बात की सूचना उच्च अधिकारियों ने दी. उन्होंने बताया कि दक्षिण कश्मीर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए हैं.

अधिकारियों ने बताया कि जिला पुलिस द्वारा दी गई विशेष खुफिया जानकारी के आधार पर आतंकवादियों को खोजने के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू किया था. इस दौरान अनंतनाग के पाजलपोरा इलाके में मुठभेड़ शुरू हो गई. अधिकारी ने बताया कि सभी तीनों स्थानीय आतंकावादियों को मार गिराया गया है. शवों की पहचान की जा रही है. सूत्रों के अनुसार मारे गए आतंकी हिज्बुल मुजाहिद्दीन से संबंधित थे.

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर के गांदरबल जिले से सोमवार को पाकिस्तान समर्थक हिज्बुल मुजाहिद्दीन से जुड़े दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया था. पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि एक विश्वसनीय सूचा पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने सुरक्षाबलों के साथ मिलकर दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया. उनकी शिनाख्त चांदी खटाना और वाजिद अली के तौर पर हुई है. दोनों आतंकवादी जंडीवाड़ा राजौरी के रहने वाले हैं.

बता दें कि बीते कई दिनों से पाकिस्तान की तरफ से गुरेज सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया जा रहा है. इसके जरिए पाकिस्तान घुसपैठ कराने की कोशिशें कर रहा है. वहीं एक अन्य घटना में जम्मू क्षेत्र के रामबन जिले के थोर इलाके में सुरक्षबालों और आंतकियों के बीच हुई मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए. आतंकी एक घर में घुस गए और वहां मौजूद लोगों को बंधक बना लिया. बाद में बंधकों को छुड़ा लिया गया लेकिन इस दौरान गोलीबारी में एक जवान शहीद हो गया वहीं दो पुलिसकर्मी घायल हो गए थे.

(इनपुट-भाषा)