नई दिल्‍ली: जम्‍मू-कश्‍मीर में आज मंगलवार को अलसुबह सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में तीन आतंकवादियों को मार गिराया है. सुरक्षाबलों और पुलिस के संयुक्‍त अभियान में इन आतंकवादियों का सफाया कर दिया गया है. बता दें कि कश्‍मीर में पिछले 17 दिन और आज के दिन समेत अब तक 30 आतंकवादी मारे गए हैं. Also Read - J&K: CRPF जवान और मासूम का हत्यारा आतंकी जाहिद डास श्रीनगर में ढेर

ताजा जानकारी के मुताबिक, आज अलसुबह शोपिया के तुर्कवांगम इलाके में सुरक्षाबलों और पुलिस ने ज्‍वाइंट ऑपरेशन में तीन आतंकवादियों को मार गिराया है. सुरक्षा बलों ने सर्च अभियान शुरू किया है. Also Read - Updates: कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की मौत के बाद दूसरी मुठभेड़, मार गिराए दो अपराधी, हथियार बरामद

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के तुर्कवांगम इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने आज सुबह इलाके की घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया. सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई और तीन आतंकवादी मारे गए.

मारे गए आतंकवादियों और उनके संगठन के बारे में पता लगाया जा रहा है. मौके से दो ए.के राइफल और एक इंसास राइफल बरामद हुई है.

कश्मीर में पिछले 17 दिन में 27 आतंकी मार गिराए गए: डीजीपी
जम्मू-कश्मीर पुलिस के महानिदेशक दिलबाग सिंह ने सोमवार को कहा कि घाटी में पिछले 17 दिन में विभिन्न संगठनों के 27 आतंकवादी मार गिराए गए, जिसके चलते आतंकी हताश हैं और अब निर्दोष लोगों को निशाना बना रहे हैं.

लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद और हिज्बुल मुजाहिदीन के आंतकी
डोडा जिले में सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा बैठक में शामिल होते हुए सिंह ने कहा, ‘ शांति सुनिश्चित (कश्मीर में) करने के लिए हमने पिछले 16-17 दिन में 27 आंतकियों को मार गिराया. ये आंतकी लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद और हिज्बुल मुजाहिदीन से संबंधित थे. वे हताश हुए हैं. अब वे निर्दोष लोगों को निशाना बना रहे हैं.’ उन्होंने कहा कि ऐसी हरकत से घाटी के लोगों में आंतकियों के प्रति गुस्सा है.