अहमदाबाद: गुजरात (Gujarat) के कच्छ जिले (Kutch District) में 14 घंटों के बीच कम तीव्रता के भूकंप (Earthquake) के तीन झटके रविवार को सुबह नौ बजे तक महसूस किए गए. अधिकारी ने कहा कि दो झटके रविवार की सुबह करीब आधे घंटे के बीच महसूस किए गए जबकि एक अन्य झटका शनिवार को आया था. उन्होंने बताया कि जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है.

गांधीनगर स्थित भूकंपीय अनुसंधान के एक अधिकारी ने कहा, “रिक्टर स्केल पर 3.3 तीव्रता का एक भूकंप कच्छ जिले में महसूस किया गया जिसका केंद्र कच्छ जिले के भचाऊ से 11 किलोमीटर उत्तर-उत्तर पूर्व में स्थित है. भूकंप सुबह 8.35 पर दर्ज किया गया.” भूकंप का एक अन्य झटका रविवार की सुबह करीब 9 बजे दर्ज किया गया जिसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 2.1 दर्ज की गई.

निर्भया केस: अदालत ने फांसी की सजा पर रोक के खिलाफ केंद्र की अर्जी पर फैसला सुरक्षित रखा

इसका केंद्र कच्छ जिले में स्थित बेला से 46 किलोमीटर उत्तर-उत्तर पूर्व में था. भूकंप का तीसरा झटका शनिवार की शाम 7.24 पर महसूस किया गया रिक्टर स्केल पर जिसकी तीव्रता तीन दर्ज की गई. इसका केंद्र कच्छ जिले में स्थित रैपर से 23 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिण पूर्व में था. अधिकारी ने कहा कि भूकंप के झटकों के कारण जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ. बता दें कि कच्छ इलाके में अक्सर भूकंप के झटके आते हैं.