नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं ने शुक्रवार को संप्रग अध्यक्ष और वरिष्ठ कांग्रेस नेता सोनिया गांधी से मिलकर 17 जून से शुरू होने वाले संसद के आगामी सत्र में कांग्रेस पार्टी का सहयोग मांगा. संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी अपने मंत्रालय के राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल और कृषि और किसान कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के साथ दिल्ली स्थित सोनिया गांधी के निवास 10 जनपथ पर उनसे मिले.

20 मिनट तक हुई बैठक के बाद तोमर ने मीडिया से कहा, “हम सभी विपक्षी नेताओं से मुलाकात कर संसद के कामकाज को सुचारु बनाए रखने के साथ सहयोग करने की गुजारिश कर रहे हैं.” पांच जून को जोशी अपने मंत्रालय के दो राज्य मंत्रियों वी. मुरलीधरन और मेघवाल के साथ राज्यसभा में विपक्ष नेता गुलाम नबी आजाद से मिलने उनके निवास स्थान गए थे.

मध्यप्रदेश में कौन बनेगा कांग्रेस का अध्यक्ष, रेस में आगे आए कई नाम तो शुरू हुई उठा-पटक

वहीं कांग्रेस सूत्रों के अनुसार, सरकार ने लोकसभा सत्र के शुरू होने के ठीक एक दिन पहले यानी 16 जून को सभी दलों को संसद में बैठक के लिए बुलाया है. इस बैठक का मुख्य उद्देश्य सभी राजनीतिक पार्टियों से संसद में सहयोग और कार्यप्रणाली को सुचारु बनाने में सहयोग करने के लिए अपील करना है. नवनिर्वाचित लोकसभा का पहला सत्र 17 जून से 26 जुलाई तक आयोजित किया जाएगा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली नई सरकार अपना पहला बजट पांच जुलाई को पेश करेगी. 40-दिवसीय सत्र में 30 बैठकें होंगी.