टीकमगढ़ (मध्य प्रदेश): जिला मुख्यालय से लगभग 15 किलोमीटर दूर टीकमगढ़-छतरपुर मार्ग पर पपावनी के पास सोमवार को भाजपा विधायक राहुल सिंह लोधी की कथित एसयूवी की चपेट में आने से मोटरसाइकिल पर सवार तीन लोगों की मौत हो गई. लोधी टीकमगढ़ जिले की खरगापुर विधानसभा सीट से भाजपा विधायक हैं और वह पूर्व केन्द्रीय मंत्री उमा भारती के भतीजे हैं.

पुलिस के अनुसार यह दुर्घटना आज अपराह्न करीब तीन बजे हुई और जिस एसयूवी से यह हादसा हुआ, वह कथित तौर पर भाजपा विधायक राहुल सिंह लोधी की थी. हालांकि, विधायक लोधी ने दावा किया है कि उनकी एसयूवी से यह हादसा नहीं हुआ है.

टीकमगढ़ जिले के पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजानिया ने बताया कि मृतकों की पहचान बृजेन्द्र अहिरवार (25), रवि अहिरवार (23) और मदन के रूप में हुई है. मदन ने जिला चिकित्सालय टीकमगढ़ में उपचार के दौरान दम तोड़ा, जबकि अन्य दो की मौके पर ही मौत हो गई थी. ये तीनों टीकमगढ़ जिले के निवासी थे. उन्होंने कहा कि हादसे के वक्त ये तीनों मोटरसाइकिल पर सवार होकर टीकमगढ़ से बलदेवगढ़ की ओर जा रहे थे, जबकि एसयूवी विपरीत दिशा से आ रही थी.

पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजानिया ने बताया कि प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार विधायक राहुल सिंह लोधी की एसयूवी ने ही मोटरसाइकिल को टक्कर मारी थी. उन्होंने कहा कि इस बात की जांच की जा रही है कि घटना के वक्त विधायक अपने वाहन में थे या नहीं.

वहीं, विधायक लोधी ने दावा किया, ‘‘मेरी एसयूवी से यह हादसा नहीं हुआ है. जब यह हादसा हुआ, उस वक्त मैं घटनास्थल से करीब 20 किलोमीटर दूर अपने विधानसभा क्षेत्र के फुटेर गांव में था. मेरे चालक ने गांव जाते वक्त मार्ग से गुजरते हुए इस हादसे को घटित होते देखा था.’’ उन्होंने दावा किया, ‘‘मेरा चालक मुझे फुटेर गांव में लेने आ रहा था. मेरे चालक ने इस हादसे के बारे में स्थानीय पुलिस को सूचना भी दी थी.’’