नई दिल्ली: वॉलमार्ट की हुई फ्लिपकार्ट, कर्नाटक में फ्लैट से मिले 9746 वोटर आई-कार्ड, कीटों और गंदी जुराबों से बदसूरत हो रहा ताज, ट्रंप ने ईरान से तोड़ी न्यूक्लियर डील, अकबर रोड पर महाराणा प्रताप के पोस्टर, आंधी तूफान से फिर गई लोगों की जान. बेटे की शादी के लिए लालू प्रसाद यादव को मिली 5 दिन की बेल, दुनिया के सबसे ताकतवर हस्तियों की लिस्ट में पीएम मोदी 9वें नंबर पर.जैसी खबरें दिल्ली से प्रकाशित होने वाले आज के अखबारों की सुर्खियां बनी हैं. Also Read - LPL 2020: गेल, मलिंगा समेत लंका प्रीमियर लीग से बाहर होने वाले खिलाड़ियों की सूची

nbt Also Read - Ind vs Aus 2020: जानें भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे का पूरा शेड्यूल; दोनों टीमों का फुल स्क्वाड देखें

नवभारत टाइम्स की खबर है, बिजली पर अब पहले से ज्यादा सब्सिडी. दिल्ली कैबिनेट ने बिजली उपभोक्ताओं के लिए रिवाइज्ड सब्सिडी स्कीम को मंजूरी दे दी है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट मीटिंग में तय किया गया है कि 2018-19 में अब 400 यूनिट तक बिजली खपत पर दो रुपये प्रति यूनिट के हिसाब से एकजैसी सब्सिडी मिलेगी. गरीबों को भी बड़ी राहत देते हुए तय किया गया कि 100 रुपये तक की बिजली खपत पर फिक्स्ड इलेक्ट्रिसिटी चार्जेज में 100 रुपये प्रति महीने की सब्सिडी अलग से दी जाएगी. कोर्ट परिसर में वकीलों के चैंबर के बिजली बिल भी डोमेस्टिक रेट पर आएंगे, जो पहले कमर्शल रेट से आते थे. Also Read - Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया पहुंचते ही टीम इंडिया ने शुरू किया अभ्यास; एक साथ दिखी Kul-Cha की जोड़ी

bhaskar

दैनिक भास्कर की खबर है. नोटबंदी को फोर्ब्स ने 15 माह पहले जनता के पैसों की लूट बताया था, अब कामयाबी बता मोदी को दुनिया का 9वां ताकतवर शख्स माना. मशहूर मैगजीन फोर्ब्स ने 2018 के लिए दुनिया के सबसे ताकतवर 75 लोगों की लिस्ट जारी की है. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 9वें नंबर पर हैं. 2017 में भी वे 9वें नंबर पर ही थे. खास बात यह है कि फोर्ब्स ने नोटबंदी को मोदी की कामयाबी बताया है, जबकि 24 जनवरी 2017 को इसी मैगजीन ने नोटबंदी के फैसले को ‘जनता की संपत्ति की बड़े पैमाने पर लूट’ बताया था. फोर्ब्स ने नोटबंदी के फैसले को भ्रष्टाचार खत्म करने की दिशा में बड़ा कदम बताया है. मुकेश अंबानी लिस्ट में शामिल दूसरे भारतीय हैं और 32वें नंबर पर हैं.

jagran10

दैनिक जागरण की खबर है. बरात से पहले लालू को जाना होगा जेल. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव अपने बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की 12 मई को होने वाली शादी में शामिल होने कब और कैसे जाएंगे, यह अभी तय नहीं है. अगर सभी कानूनी अड़चनें दूर कर दी गईं तो गुरुवार को लालू प्रसाद बेटे तेज प्रताप की शादी में शामिल होने के लिए पटना रवाना हो सकते हैं, लेकिन बरात में जाने से पहले उन्हें कानूनी प्रक्रियाएं पूरी करने के लिए रिम्स से जेल जाना पड़ेगा. खबर है कि देर रात रिम्स में लालू को मूवमेंट के लिए दिए जाने वाले सुरक्षाबल तैनात कर दिए गए हैं.जेल प्रशासन ने लालू प्रसाद को 10 से 14 मई तक पेरोल की स्वीकृति दी है.

express10

इंडियन एक्सप्रेस की खबर है. सुप्रीम कोर्ट के जज ने वकीलों से कहा-आप लोगों ने टीवी पर जाकर जजों को टारगेट किया, यह संस्थान को खत्म करने जैसा है. वकीलों की ओर से पब्लिक में जजों को टारगेट करने से नाराज सुप्रीम कोर्ट के जज ने बुधवार को कहा कि आप लोग संस्थान को खत्म कर रहे हैं. जज ने वकीलों को याद दिलाया कि आपका अस्तित्व तभी है जब संस्थान बचा रहेगा. जस्टिस अरुण मिश्रा जस्टिस यूयू ललित के साथ केरल मेडिकल कॉलेज में एडमिशन से संबंधित मामलों की सुनवाई कर रहे थे. जज ने कहा कि फैसला आने के बाद आप लोग मीडिया के सामने गए और कोर्ट की प्रोसिडिंग पर चर्चा की. यह अब हर दिन हो रहा है. हर जज को टारगेट किया जा रहा है. आप एक तीर से सबकुछ खत्म कर देना चाहते हैं. आप लोग इस संस्थान को खत्म कर रहे हैं. जज ने कहा कि अगर यह संस्थान खत्म हो गया तो आप लोग भी खत्म हो जाएंगे.