Tokyo Paralympics 2020, Krishna Nagar, Gold Medal, Rajasthan, PM Modi: देश के राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तोक्यो पैरालंपिक में स्वर्ण पदक जीतने पर कृष्णा नागर को बधाई दी है. कृष्णा नागर ने रविवार को हांगकांग के चू मैन काई को पुरूषों की एकल एसएच6 क्लास के तीन गेम तक चले रोमांचक फाइनल में हराकर टोक्यो पैरालंपिक की बैडमिंटन स्पर्धा में भारत को दूसरा स्वर्ण पदक दिलाया. वहीं, जयपुर में नागर के परिवार में जश्‍न का माहौल है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टोक्यो पैरालंपिक में भारतीय खिलाड़ी कृष्णा नागर के बैडमिंटन पुरुष एकल SH6 में स्वर्ण पदक जीतने पर उसे ट्वीट कर बधाई दी. वहीं, कृष्णा नागर के पिता सुनील नागर ने जयपुर में कहा, ”उसने वह करके दिखाया है, जिसका हम सपना देखा करते थे. मेरे लिए खुशी का पल है.Also Read - Rajasthan CM गहलोत ने कहा- उम्मीद है कि अमरिंदर सिंह कांग्रेस के लिए नुकसान पहुंचाने वाला कदम नहीं उठाएंगे

Also Read - Rajasthan: पंजाब के सियासी घटनाक्रम के बीच CM अशोक गहलोत के OSD के ट्वीट से विवाद, भेजा इस्‍तीफा

नागर की उपलब्धि ने प्रत्येक भारतीय के चेहरे पर मुस्कान ला दी : मोदी
पीएम रविवार को कहा कि उनकी इस उपलब्धि ने प्रत्येक भारतीय के चेहरे पर मुस्कान ला दी है. पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ”हमारे बैडमिंटन खिलाड़ियों के तोक्यो पैरालंपिक में उत्कृष्ट प्रदर्शन को देखकर खुशी हो रही है. कृष्णा नागर की शानदार उपलब्धि प्रत्येक भारतीय के चेहरे पर मुस्कान लेकर आयी है. स्वर्ण पदक जीतने के लिए उन्हें बधाई. भविष्य के लिए उन्हें बहुत-बहुत शुभकामनाएं.” Also Read - Rajasthan: पिता ने 4 बेटियों को पहले जहर खिलाया, पानी के टैंक में डुबोकर मारा, फिर सुसाइड की कोशिश की

मेडल मम्मी-पापा और परिवार वालों को समर्पित करना चाहूंगा: नागर
टोक्यो पैरालंपिक में स्वर्ण पदक विजेता कृष्णा नागर ने कहा, स्वर्ण पदक जीतकर मुझे बहुत अच्छा लग रहा है. मैं खुशकिस्मत हूं कि मैं देश के लिए स्वर्ण पदक लाया. मैं अपना मेडल अपने मम्मी-पापा और अन्य परिवार वालों को समर्पित करना चाहूंगा, जिन्होंने मुझे यहां तक लाने के लिए सपोर्ट किया.

सीएम अशोक गहलोत ने कहा-शानदार उपलब्धि…हमें बहुत गर्व
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने टोक्यो पैरालंपिक में भारतीय खिलाड़ी कृष्णा नागर के बैडमिंटन पुरुष एकल SH6 में स्वर्ण पदक जीतने पर उन्हें ट्वीट कर बधाई दी.
CM गहलोत ने ट्वीट कर कहा, ” Tokyo Paralympics से बड़ी खुशखबरी है कि जयपुर, राजस्थान के पैरा-बैडमिंटन खिलाड़ी Krishna Nagar ने पुरुषों के पैरा बैडमिंटन SH6 इवेंट में स्वर्ण पदक जीता है! एक शानदार उपलब्धि जिसके लिए हमें बहुत गर्व है! उनकी शानदार सफलता के लिए उन्हें बहुत-बहुत बधाई.!!

कृष्‍णा नागर के पिता ने कहा- वह करके दिखाया है, जिसका हम सपना देखा करते थे
टोक्यो पैरालंपिक में बैडमिंटन में स्वर्ण पदक जीतने वाले कृष्णा नागर के पिता सुनील नागर ने जयपुर में कहा, ”उसने वह करके दिखाया है, जिसका हम सपना देखा करते थे. मेरे लिए खुशी का पल है. पूरे देश को उनपर गर्व है. हमें पूरी उम्मीद थी कि वे गोल्ड मेडल जीतेंगे.”

कोच ने कहा- मेरे लिए बड़ा उपहार
टोक्यो पैरालंपिक में कृष्णा नागर के स्वर्ण पदक जीतने पर उनके कोच यादवेंद्र ने कहा, मेरे लिए बहुत बड़ा उपहार है, मैं राजस्थान के मुख्यमंत्री और राज्य के खेल मंत्री को धन्यवाद करूंगा, जिन्होंने समय-समय पर खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया. पूरे देश को कृष्णा नागर पर गर्व है.

कृष्णा नागर ने पुरूषों की एकल एसएच क्लास का स्वर्ण पदक जीता
कृष्णा नागर ने रविवार को हांगकांग के चू मैन काई को पुरूषों की एकल एसएच6 क्लास के तीन गेम तक चले रोमांचक फाइनल में हराकर टोक्यो पैरालंपिक की बैडमिंटन स्पर्धा में भारत को दूसरा स्वर्ण पदक दिलाया. जयपुर के 22 साल के नागर ने अपने प्रतिद्वंद्वी को 21-17 16-21 21-17 से शिकस्त दी. इस तरह यह दूसरा वरीय खिलाड़ी बैडमिंटन में स्वर्ण पदक जीतने की सूची में हमवतन प्रमोद भगत के साथ शामिल हो गया. भगत ने शनिवार को एसएल3 क्लास में पहला स्वर्ण पदक जीता था. यह पैरालंपिक खेलों में भारत का पांचवां स्वर्ण पदक है. इससे पहले सुहास यथिराज ने रविवार को एसएल4 क्लास में रजत पदक जीता था.