नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली से प्रकाशित प्रमुख अखबारों के पहले पेज पर खबरों की प्रस्तुति पर एक दृष्टि. नवभारत टाइम्स के पहले पेज पर लीड खबर, ‘कौन बनेगा करोड़पति, कालेधन या बेनामी संपत्ति का राज खोलिए, सरकार से इनाम लीजिए’ अन्य खबरों में आप- कांग्रेस में पक रही तालमेल की खिचड़ी?, ‘गाजियाबाद में अगवा इंजीनियर को 7 दिन बाद छुड़ाया, किस्तों में फिरौती वसूल रहे दो बदमाश पकड़े गए’, ‘योगी पर अपने ही फोड़ रहे हार का ठीकरा,’ किसानों ने दूध-सब्जी की सप्लाई रोकी, ‘अवैध निर्माण रोकने को तैनात होंगे अफसर’, ‘आईपीएल की सट्टेबाजी पर अरबाज पुलिस में तलब’ आदि हैं.

navbharat

हिंदुस्तान के फ्रंट पेज पर, ‘आठ राज्यों के किसान सड़कों पर’ लीड खबर है. अन्य खबरों में राहत- पेट्रोल डीजल के दाम फिर घटे’, ‘बोधगया के विस्फोट के पांच आतंकियों को उम्रकैद,’ सीवर लाइन में तीन मरे’, ‘फ्लैट में तीन नाइजीरियाई के शव मिले’, ‘ राहत: पेट्रोल-डीजल के दाम फिर घटे, आफत: गैस सिलेंडर 2. 34 रुपए महंगा हुआ’ आदि हैं.

hindustan

दैनिक जागरण के पहले पेज पर, लीड खबर, ‘गठबंधन की तैयारी लीक, सफाई देती फिर रही आप’, संदिग्ध हालात में मृत मिले तीन नाइजीरियाई’ आईपीएल सट्टेबाजी में अरबाज खान का नाम’ आदि हैं.

dainik-jagran

अमर उजाला के पहले पेज पर लीड खबर, ‘बैंक धोखाधड़ी: स्टर्लिंग ग्रुप की 4700 करोड़ की संपत्ति जब्त’, अन्य खबरों में ‘आंधी: अलीपुर में खंभा गिरने से बाइक सवार की जान गई’, दिल्ली में अवैध निर्माण पर केंद्र सरकार सख्त’, ‘बांटने की राजनीति नहीं चलेगी: सरेसवाला’, दिव्य ज्ञान: डिप्टी सीएम से कहा- सीता टेस्ट ट्यूब बेबी’, लंगर जीएसटी से मुक्त, ‘केंद्र वापस देगा वसूला टैक्स’, आतंकवाद का संगठन है विपक्ष का गठबंधन’ आदि खबरें हैं.

amar-ujala

(साभार- सभी उल्लेखित न्यूजपेपर्स)