नई दिल्ली:  प्रमुख अखबारों के पहले पेज पर खबरों की प्रस्तुति पर एक नजर… नवभारत टाइम्स पर लीड खबर, ‘मेजर गोगोई पर उठे सवालों की सेना में जांच’ है. अन्य में ”अबकी बार… 73 फीसदी चाहते हैं मोदी सरकार- सर्वे’, तिहाड में कैदी को एसी, 2000 रुपए लीटर वाला पानी’. हिंदुस्तान की लीड, ‘महंगा होने के बाद भी पेट्रोल की खपत बढ़ी’ है. अन्य खबरों में ‘नामदारों का कामदारों का काम पसंद नहीं: मोदी’. दैनिक जागरण की अन्य खबरों में ‘आज आएगा सीबीएसई 12वीं का परीक्षा परिणाम’, ‘बहुमत की परीक्षा में पास हुए कुमार स्वामी’, गर्मी के कहर ने ट्रेन में ले ली मासूम की जान’ आदि है. अमर उजाला की लीड खबर ‘अमन चाहिए तो आतंकी भेजना बंद करे पाकिस्तान: सेना प्रमुख’ है. अन्य खबरों में ‘लगातार तेजी:12 दिन में पेट्रोल 3.20 रुपए, डीजल 2.82 रुपए लीटर महंगा,  सिसोदिया से पौने तीन घंटे पूछताछ, सौ से ज्यादा सवाल’, पीएफ पर ब्याज दर, 8.55 फीसदी पांच साल में सबसे कम’, बैंको में 30 और 31 मई को रहेगी हड़ताल’ ‘दिल्ली में ब्लैक आउट का खतरा’, ‘सीबीएसई 12वीं के नतीजे आज 12 बजे’, ‘लोन मामले में चंदा कोचर को सेबी ने दिया नोटिस’ आदि हैं.

नवभारत टाइम्स के फ्रंट पेज पर लीड खबर, ‘मेजर गोगोई पर उठे सवालों की सेना में जांच’ है. अन्य खबरों में ”अबकी बार… 73 फीसदी चाहते हैं मोदी सरकार- सर्वे’, ‘दिल्ली में पीएम का रोड शो’ तिहाड में कैदी को एसी, 2000 रुपए लीटर वाला पानी’, कनाडा के भारतीय रेस्तरां में आईडी ब्लास्ट से 15 घायल,’ ‘ कुमार स्वामी ने जीत लिया विश्वास मत’, ‘कोलकाता को हरा हैदराबाद फाइनल में’ आदि हैं.

navbharat-times
हिंदुस्तान के पहले पेज की  लीड खबर, ‘महंगा होने के बाद भी पेट्रोल की खपत बढ़ी’ है. अन्य खबरों में ‘नामदारों का कामदारों का काम पसंद नहीं: मोदी’, ‘दिल्ली-एनसीआर को लू और ताप से फिलहाल मुक्ति नहीं’, ‘मनीष सिसोदिया से ढाई घंटे पूछताछ’ सख्ती: सेना ने मेजर गोगोई के खिलाफ जांच शुरू की’, सीबीएसई 12वीं का परिणाम आज’, कुमार स्वामी ने विश्वास मत जीता, बोधगया धमाकों में पांच आतंकवादी दोषी करार’, ‘बेटियों को रफ एंड टफ रहने दें, नाजुक न बनाएं’ आदि हैं.

hindustan-times
दैनिक जागरण की लीड खबर, ‘ मेजर गोगाई की मुश्किलें बढ़ीं, कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश’, अन्य खबरों में ‘आज आएगा सीबीएसई 12वीं का परीक्षा परिणाम’, ‘ बहुमत की परीक्षा में पास हुए कुमार स्वामी’, ‘सिसोदिया से साढ़े तीन घंटे पूछताछ’, पीएफ पर मिलेगा 8.55 फीसदी ब्याज’, गर्मी के कहर ने ट्रेन में ले ली मासूम की जान’, ‘अब विधायकों के मामले में आयोग ने रखा फैसला सुरक्षित’, नोएडा के अर्जुन ने अब कंचनजंगा नापी’ आदि हैं.

dainik-jagran-n

अमर उजाला के पहले पेज पर लीड खबर ‘अमन चाहिए तो आतंकी भेजना बंद करे पाकिस्तान: सेना प्रमुख’ है. अन्य खबरों में ‘लगातार तेजी:12 दिन में पेट्रोल 3.20 रुपए, डीजल 2.82 रुपए लीटर महंगा, कल से करें ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर सफर’, सिसोदिया से पौने तीन घंटे पूछताछ, सौ से ज्यादा सवाल’, पीएफ पर ब्याज दर, 8.55 फीसदी पांच साल में सबसे कम’, बैंको में 30 और 31 मई को रहेगी हड़ताल’ ‘दिल्ली में ब्लैक आउट का खतरा’, ‘सीबीएसई 12वीं के नतीजे आज 12 बजे’, ‘लोन मामले में चंदा कोचर को सेबी ने दिया नोटिस’ आदि हैं.

amar-ujala(साभार- सभी उल्लेखित न्यूजपेपर्स )