Also Read - प्राइवेट कंपनी को टेंडर देने लिए रेलवे अधिकारी ने ली एक करोड़ की रिश्वत, CBI ने रंगे हाथ पकड़ा, हुआ गिरफ्तार

नई दिल्ली। पानीपत से चलकर नई दिल्ली स्टेशन को आने वाली एक ट्रेन के यात्री आज सुबह अवाक रह गए जब ट्रेन अपने निर्धारित निर्धारित स्टेशन की बजाय पुरानी दिल्ली स्टेशन पर पहुंच गई. इसके बाद रेलवे ने एक कर्मचारी को निलंबित कर जांच शुरू की है. उत्तर रेलवे के एक बयान में कहा गया है कि पानीपत से आने वाली ट्रेन संख्या 64464 को सुबह साढ़े सात बजे नई दिल्ली स्टेशन पहुंचना था लेकिन ट्रैक में गलती से परिवर्तन किए जाने कारण यह सुबह 7.50 बजे पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर पहुंच गई. Also Read - Indian Railways Latest News: रेलवे का बड़ा फैसला, इन शहरों से चलाई जाएगी दो और विशेष ट्रेन, जानें फुल डिटेल्स

Also Read - IRCTC/Indian Railways: यात्रियों को नहीं रहना पड़ेगा भूखा, अब बुकिंग कर मंगाए खाना

बयान में कहा गया है कि गलती का अहसास होने पर ट्रेन को तत्काल नई दिल्ली रेलवे स्टेशन भेजा गया. रेलवे की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि लॉग (पैनल) संचालक को निलंबित कर दिया गया है और गलती करने वाले अन्य कर्मियों की पहचान और जवाबदेही तय करने के लिए जांच शुरू की गई है. रेलवे ने इसे लॉग ऑपरेटर द्वारा दी गई गलत जानकारी का परिणाम बताया है.

पहले भी हुए ऐसे मामले

लापरवाही के ऐसे मामले पहले भी सामने आ चुके हैं. इसी तरह के एक मामले में 15 फरवरी 2018 को ट्रेन की संख्या को लेकर भ्रम के कारण गाजियाबाद में एक सहायक स्टेशन प्रबंधक ने बिहार जाने वाली गरीबरथ एक्सप्रेस को गलती से उत्तर प्रदेश में अलीगढ़ की ओर भेज दिया था. 12204 अमृतसर-सहरसा गरीबरथ एक्सप्रेस को मुरादाबाद से होकर जाना था लेकिन अधिकारी ने भ्रमवश इसे 12506 नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस (दिल्ली-गुवाहाटी) समझकर अलीगढ़ की ओर जाने वाले अन्य मार्ग पर रवाना कर दिया.

हालांकि गरीबरथ एक्सप्रेस के ड्राइवर को इस गलती का एहसास हुआ और स्टेशन से रवाना होने के तुरंत बाद उसने ट्रेन रोक दी. उत्तर रेलवे के प्रवक्ता नितिन चौधरी ने कहा कि गाजियाबाद के सहायक स्टेशन मास्टर को निलंबित कर दिया गया था.

 (भाषा इनपुट)