बालासोर (ओडिशा): पश्चिम बंगाल में आदिवासियों द्वारा किये गये बंद के कारण ओडिशा के बालासोर जिले में जलेश्वर स्टेशन पर फंसी हुई एक ट्रेन में एक महिला ने शिशु को जन्म दिया. रेलवे के सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

जलेश्वर स्टेशन मास्टर खगेंद्र मंडल ने कहा कि सिकंदराबाद-गुवाहाटी सुपरफास्ट एक्सप्रेस में सोमवार शाम को 30 वर्षीय महिला ने शिशु को जन्म दिया. ट्रेन से महिला और उसके पति विजयवाड़ा से किशनगंज जा रहे थे.

जिस प्रेमी संग लिव-इन रिलेशन में थी प्रेमिका, वो निकला शादीशुदा, रेप का मामला दर्ज

उन्होंने बताया कि रेल रोको प्रदर्शन के कारण सुबह से ही यह ट्रेन जलेश्वर स्टेशन पर फंसी हुई थी. स्टेशन मास्टर से संपर्क किया गया और एक नजदीकी अस्पताल से एक डॉक्टर और नर्स की व्यवस्था की गई क्योंकि वह महिला दर्द के कारण ट्रेन से बाहर निकलने में असमर्थ थी.

मेरठ में पुलिस की मुठभेड़, गोली लगने से नहीं भाग पाए दो बदमाश, अरेस्ट

मंडल ने बताया कि नर्स ने कुछ महिला यात्रियों के साथ मिलकर गर्भवती महिला की सहायता की और उसने एक बच्ची को जन्म दिया. उन्होंने बताया कि मां और नवजात शिशु दोनों स्वस्थ हैं और मंगलवार को तड़के ट्रेन परिचालन शुरू होने पर वे अपने गंतव्य की तरफ प्रस्थान कर गये. मंडल ने बताया कि आगे की यात्रा के लिए आवश्यक मेडिकल सुविधाएं और सामान व दवाइयों की व्यवस्था कर दी गई.