श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों के हाथ बड़ी सफलता लगी है. सुरक्षा बलों ने रविवार को पुलवामा जिले के त्राल में मुठभेड़ के दौरान तीन आतंकवादी को मार गिराया. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मारे गए आतंकवादी हिजबुल मुजाहिदीन और जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हुए थे. सुरक्षा बलों ने मारे गए आतंकवादियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है.

 

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा बलों ने रविवार सुबह दक्षिण कश्मीर जिले के त्राल के गुलशनपोरा इलाके में घेराबंदी एवं तलाश अभियान शुरू किया था. वहां आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने अभियान चलाया था. उन्होंने कहा कि तलाश के दौरान, आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोली चला दी जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई. अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए.

हिजबुल मुजाहिदीन और जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े थे आतंकवादी
समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मारे गए आतंकवादी हिजबुल मुजाहिदीन और जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हुए थे. इसमें उमर फैयाज लोन (हिजबुल मुजाहिदीन), आदिल बशीर मीर (हिजबुल मुजाहिदीन) और फैजान हमीद भट (जैश-ए-मोहम्मद) से जुड़ा हुआा था. सुरक्षा बलों ने मारे गए आतंकवादियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है.