नई दिल्ली: भारत 71 वें गणतंत्र दिवस के मौके पर गूगल ने देशवासियों को खास डूडल बनाकर बधाई दी. भारत आज 26 जनवरी 2020 को अपना 71वां गणतंत्र दिवस मना रहा है. गूगल ने भारतीय संस्कृति को दिखाते हुए रंग-बिरगें रंगों से डूडल बनाया है. इस डूडल में भारत की पूरी संस्कृति को उजागर किया गया है. इसमें इंडिया गेट से लेकर भारत की हर सांस्कृतिक चीजों को दिखाने की कोशिश की गई है.

बता दें कि 71वें गणतंत्र दिवस के मौके पर पद्म विभूषण (Padma Vibhushan), पद्म भूषण और पद्मश्री पुरस्कारों का शनिवार शाम ऐलान किया गया. इस दौरान 7 हस्तियों को पद्म विभूषण, 16 को पद्म भूषण और 118 को पद्मश्री अवार्ड से सम्मानित किया गया.

पूर्व केंद्रीय मंत्रियों-अरुण जेटली, सुषमा स्वराज और जार्ज फर्नांडीस, ओलंपिक मुक्केबाज मैरी कॉम, मॉरीशस के पूर्व प्रधानमंत्री अनिरूद्ध जगन्नाथ को इस साल गणतंत्र दिवस पर पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया है. पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर, उद्योगपति आनंद महिंद्रा और वेणु श्रीनिवासन, ओलंपिक बैडमिंटन खिलाड़ी पी वी सिंधू, नगालैंड के पूर्व मुख्यमंत्री एस सी जमीर और जम्मू कश्मीर के नेता मुजफ्फर हुसैन बेग को पद्म भूषण से नवाजा गया है.